Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश में कोहरे का कहर, कई उड़ानें रद्द, ट्रेनों का भी यही हाल, जानिए अपने शहर का मौसम

दिल्ली और आसपास के राज्यों में बुधवार सुबह भी कोहरे का कहर नजर आया. घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनें लेट हो गईं, वहीं उड़ानों का रूट डायवर्ट हुआ. पढ़ें देश के मौसम का हाल.

Latest News
article-main
Delhi NCR Weather Update
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीते कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में ठंड और कोहरे का कहर जारी है. बुधवार से बुहस को भी सड़कों पर घना कोहरा नजर आ रहा है. दिल्ली के आसपास के हिस्से भी कोहरे में लिपटे हुए हैं. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेंटीग्रेट तक पहुंच गया है. कोहरे की वजह से सड़कों पर कुछ नजर नहीं आ रहा है. कई जगह शून्य दृश्यता रही.

दिल्ली में दृश्यता कम होने के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं या रद्द कर दी गईं. कोहरे और कम दृश्यता की वजह से दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन भी प्रभावित हुआ है. मंगलवार को, मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार और गुरुवार के लिए दिल्ली में बहुत घने कोहरे और शीतलहर की स्थिति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था.

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान पर एक और एयर स्ट्राइक, जानिए इस बार कौन बना निशाना

पंजाब और हरियाणा की भी बुरा हाल
मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा में बुधवार को बहुत घने कोहरे और शीत लहर की स्थिति के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम रहेगा. गुरुवार के लिए दोनों राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति से ट्रांसपोर्ट और ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है.

दिल्ली में 30 उड़ानें बाधित, कई ट्रेनें लेट
मंगलवार को, मौसम की स्थिति की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई और 17 को रद्द कर दिया गया. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे बाद पहुंची. कुछ ट्रेनें 10-10 घंटे तक लेट हैं. कई ट्रेनें रद्द भी हुई हैं.

यह भी पढ़ें- इस देश की महिला सांसद पर लगे कपड़े चुराने के आरोप, जानिए पूरा मामला

राजस्थान में घने कोहरे का कहर
राजस्थान में मंगलवार को राज्य के कुछ हिस्सों में घने कोहरे के साथ शीत लहर की स्थिति बनी रही. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान फतेहपुर और करौली में 2.9 डिग्री सेल्सियस और संगरिया में 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 4.5 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 5 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 5.1 डिग्री सेल्सियस और चूरू में 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि राजस्थान में मौसम शुष्क रहा और कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा. कई स्थानों पर शीतलहर की स्थिति दर्ज की गई जबकि श्रीगंगानगर में अत्यधिक ठंडा दिन दर्ज किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement