Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार में 1 लाख 70 हजार शिक्षकों की भर्ती का आ गया नोटिफिकेशन, 15 जून से भरे जाएंगे फॉर्म

BPSC Teacher Recruitment 2023: शिक्षकों की बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इसके तहत प्राइमरी, मीडियम और हाईस्कूल सभी के लिए शिक्षकों की भर्ती होगी.

article-main

Bihar Teacher Recruitment 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके तहत 1,70, 461 पदों पर शिक्षकों (Bihar Teacher Recruitment 2023) की भर्ती की जाएगी. आयोग ने बताया है कि कैंडिडेट्स ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि यह नोटिफिकेशन मंगलवार रात जारी किया था. BPSC ने बताया है कि कैंडिडेट्स शिक्षक भर्ती के लिए 15 जून से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे.

बिहार में शिक्षक भर्ती को लेकर BPSC द्वारा जारी टाइम टेबल के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 12 जुलाई तय की गई है. टीचर भर्ती के लिए परीक्षा प्रक्रिया अगस्त महीने के 19, 20, 26 और 27 तारीख को होगी. बिहार लोक सेवा आयोग ने बताया है कि परीक्षा का रिजल्ट दिसंबर 2023 में आएगा. 

यह भी पढ़ें- '45 दिन में चुनाव कराए WFI, नहीं तो सस्पेंशन', पहलवानों से ज्यादती से नाराज वर्ल्ड रेसलिंग का अल्टीमेटम

महिलाओं को मिलेगा 50 प्रतिशत आरक्षण

BPSC ने बताया है कि कि रजिस्ट्रेशन और आवेदन इस परीक्षा में अलग-अलग नहीं होगा. आयोग के मुताबिक महिलाओं को शिक्षक भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा.  इतना ही नहीं, भर्ती की प्रक्रिया इसी कैलेंडर वर्ष में पूरी होंगी. आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि अभ्यर्थियों को आयोग की ओर से दी जा रही जानकारी पर भरोसा करना चाहिए, अफवाहों या कुतर्क में नहीं पड़ना चाहिए.

यह भी पढ़ें- नामी ज्वैलर्स चला रहे 'पिंक' नोट बदलने का 'ब्लैक' बिजनेस, ZEE NEWS के Operation Pink में हुआ बड़ा खुलासा

सभी कक्षाओं के लिए निकली है भर्ती

बिहार लोक सेवा आयोग ने 1.7 लाख शिक्षक भर्ती में प्राइमरी मीडियम और हाई स्कूल लेवल के शिक्षकों की भर्ती की बात कही है. 

  • क्लास 1 से 5 तक - 79,943
  • क्लासल 9 और 10 - 32,916
  • क्लास 11 और 12 - 57,602

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement