Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: गर्मी से धधक रहे यूपी से लेकर तेलंगाना , IMD ने 13 राज्यों के लिए जारी किया लू का अलर्ट

Weather News IMD Alert: दिल्ली से लेकर तेलंगाना और बंगाल के गंगा तटीय इलाकों से लेकर ओडिशा के गांव-शहर इस वक्त गर्मी और लू से धधक रहे हैं. कई राज्यों में हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

Latest News
article-main

देश भर में गर्मी का कहर जारी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इस वक्त पूरे देश में प्रचंड गर्मी (Weather Alert) पड़ रही है. बिहार से लेकर तेलंगाना और सुदूर दक्षिण भारत के राज्यों में लू का कहर जारी है. मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि अगले 3 दिनों तक देश के 13 राज्य लू की चपेट में रहने वाले हैं. इन राज्यों में हीट वेव को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली और एनसीआर में भी बुधवार को तेज गर्मी पड़ने के आसार हैं. पंजाब और हरियाणा में हल्की बारिश की वजह से लोगों को मामूली राहत मिल सकती है. जानें देश भर के मौसम का हाल. 

इन राज्यों के लिए हीट वेव अलर्ट 
उत्तर प्रदेश में वाराणसी, लखनऊ समेत कई जिलों में तापमान 40 पार कर गया है. मौसम विभाग (IMD Alert) ने अपने हालिया अपडेट में बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, हिमालयी पश्चिम बंगाल, कोंकण का हिस्सा गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और आंतरिक कर्नाटक में अगले 3 दिनों तक लोगों को प्रचंड गर्मी झेलनी पड़ेगी. इन सभी इलाकों में हीट वेव के लिए जिलेवार ऑरेंज, येलो और रेड अलर्ट जारी किया गया है. 


यह भी पढ़ें: Yogi Adityanath के काफिले पर पश्चिम बंगाल में हमला, दिन में दी थी UP सीएम ने दंगाइयों को दी थी उल्टा लटकाने की धमकी 


Delhi-NCR में अभी राहत के आसार नहीं 
दिल्ली-एनसीआर के मौमस की बात करें, तो फिलहाल राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं. मंगलवार को दिल्ली का तापमान 40 डिग्री छू सकता है. अगले 3 दिनों तक बारिश का अनुमान नहीं है. इसके अलावा, बिहार की राजधानी पटना समेत 18 जिलों में लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.


यह भी पढ़ें: पहले दो चरण की वोटिंग में यूपी-महाराष्ट्र में पिछड़ीं पर बंगाल-बिहार में महिलाओं ने पछाड़े पुरुष


बंगाल और ओडिशा में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट पर रखा गया 
पश्चिम बंगाल और ओडिशा का बड़ा हिस्सा इस वक्त लू की चपेट में है. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों के लिए अलर्ट जारी किया है. आम लोगों से जरूरी एहतियात बरतने की अपील की गई है. सार्वजनिक स्थलों पर पीने के लिए साफ पानी और शहरों में शेड की व्यवस्था की जा रही है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement