Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tamil Nadu Rain: तमिलनाडु में आसमान से बरस रही आफत, सेना और NDRF ने संभाला मोर्चा 

Tamil Nadu Rain And Rescue Operation:  तमिलनाडु में पिछले दो दिनों तक लगातार हुई भारी बारिश की वजह से 7500 लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है. चेन्नई समेत आसपास का इलाका बारिश की वजह से बुरी तरह से प्रभावित है. 

article-main

Tamil Nadu Rain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तमिलनाडु में लगातार दो दिनों से तेज बारिश का कहर जारी है और राजधानी चेन्नई समेत प्रदेश के बड़े हिस्से में जनजीवन पूरी तरह से अस्तव व्यस्त हो गई है. अब तक 7,500 से ज्यादा लोगों को राहत और बचाव कैंप में शिफ्ट किया गया है जबकि दूसरे राज्यों के 8,000 से ज्यादा यात्री भी फंसे हुए हैं. राज्य की कई नदियों और झीलों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चढ़ गया है. सबसे खराब स्थिति राज्य के चार समुद्र तटीय जिले कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन और तेनकासी में है. बाढ़ जैसे आपदा के हालात देखते NDRF और SDRF के 250 जवानों को इन जिलों में तैनात किया गया है. इसके अलावा, भारतीय सेना भी रेस्क्यू ऑपरेशन में योगदान दे रही है. 

बारिश की वजह से तमिलनाडु सरकार ने राहत शिविर कैंप बनाए हैं जिनमें इस एनडीआरएफ की टीम ने 7,500 लोगों को अब तक पहुंचाया है. भारतीय सेना ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन का मोर्चा संभाल लिया है और रेलवे और तीर्थ यात्रियों को सुरक्षित पहुंचाने का इंतजाम कर रहे हैं. वसईपुरम में स्थिति ज्यादा गंभीर है और वहां सेना के जवानों ने खुद लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचा रही है. मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें: कौन हैं चंदा देवी, जिन्हें PM मोदी ने दिया चुनाव लड़ने का ऑफर

रेलवे स्टेशन पर फंसे हैं यात्री, उड़ानें रद्द 
भारी बारिश जारी रहने के कारण सोमवार को तूतीकोरिन हवाई अड्डे पर कम से कम 8 उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं और ट्रेन और सड़क यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि थूथुकुडी जिले में रेलवे स्टेशनों पर 800 से अधिक यात्री फंसे हुए हैं. अभी बारिश की वजह से हालात और बिगड़ने के आसार हैं. चेन्नई से भी कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और कुछ का रूट डायवर्ट किया गया है. 

स्कूल बंद किए गए, वर्क फ्रॉम होम का निर्देश 
बारिश की वजह से तमिलनाडु का बड़ा हिस्सा प्रभावित है और बाढ़ जैसे हालात वाले चारों शहरों में स्कूल बंद करने का निर्देश दिया गया है. मौसम को देखते हुए कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश दिया है. इसके अलावा, अस्पतालों और मेडिकल टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है और लोगों से घर में रहने की अपील की गई है. खराब मौसम को देखते हुए मछुआरों से समुद्र में गहराई में नहीं उतरने की ताकीद की गई है.

यह भी पढ़ें: महाभारत से पहले भी हुआ था युद्ध, अकेले अर्जुन ने कर्ण-दुर्योधन को चटा दी थी धूल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement