Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: कन्नौज से अखिलेश यादव नहीं लड़ेंगे चुनाव, लालू यादव के दामाद को बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Elections 2024: 2019 के चुनाव में कन्नौज सीट पर अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने चुनाव लड़ा था. लेकिन बीजेपी के सुब्रत पाठक से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

Latest News
article-main

Akhilesh yadav and Tej Pratap Yadav (file photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कन्नौज और बलिया सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है. अखिलेश यादव ने कन्नौज से लालू प्रसाद यादव के दामाद और अपने परिवार के सदस्य तेज प्रताप यादव को टिकट दिया है. वहीं, बलिया से सनातन पांडेय को मैदान में उतारा है.

चुनाव की घोषणा होने के बाद से कन्नौज सीट लगातार चर्चा में थी. इस सीट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही थी. लेकिन अब पार्टी ने इस सस्पेंस को खत्म कर दिया है. तेज प्रताप यादव 2014 से 2019 तक मैनपुरी से सांसद रहे हैं.

2019 में डिंपल यादव ने लड़ा था चुनाव
2019 के चुनाव में कन्नौज सीट पर अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने चुनाव लड़ा था. लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सुब्रत पाठक ने उन्हें हरा दिया था. सपा ने 2019 आम चुनाव में भी सनातन पांडेय को बलिया से उम्मीदवार बनाया था, उन्हें भी बीजेपी के वीरेंद्र सिंह मस्‍त से हार का सामना करना पड़ा था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement