Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन है सचिन पायलट की पत्नी सारा, फिल्मी थी शादी की कहानी, अब हुआ तलाक

Sachin Pilot Divorced: सचिन पायलट अपनी पत्नी से सारा पायलट से अलग हो गए हैं. इसका खुलासा आज पायलट ने नामांकन-पत्र के साथ दिए एफिडेविट में किया गया है.

article-main
sachin pilot divorce news hindi 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को टोंक विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन के दौरान दिए गए हलफनामे में उन्होंने खुद को तलाकशुदा बताया है. सचिन और सारा ने तलाक कब लिया,  इसका तो कोई खुलासा नहीं हो सका है लेकिन सार्वजनिक रूप से यह पहली बार सामने आया है कि दोनों अलग हो गए हैं. सचिन पायलट ने अपने शपथ पत्र में पत्नी के नाम के आगे तलाकशुदा लिखा है. इन दोनों ने 19 साल पहले तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए शादी की थी. इनकी शादी की कहानी काफी फ़िल्मी थी. 

सचिन पायलट और सारा करीब 19 साल पहले 15 जनवरी 2004 को वैवाहिक बंधन में बंधे थे. सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेस के वरिष्ठ नेता फारुख अब्दुला की बेटी है. सचिन पायलट के दोनों बच्चे उनके पास हैं. सचिन पायलट ने डिपेंडेंट के तौर पर दोनों बच्चों (आरन पायलट और विहान पायलट) के नाम लिखे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट ने पत्नी के नाम के कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था जबकि इस बार पत्नी के नाम के कॉलम में ‘तलाकशुदा’ लिखा है. 

ये भी पढ़ें: MP Chunav 2023: कौन हैं आनंद कुशवाह, 28वीं बार लड़ रहे हैं चुनाव, क्यों करते हैं पीएम मोदी से अपनी तुलना

ऐसे हुआ था दोनों को प्रेम 

सारा अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं. सारा और सचिन एक टीवी प्रोग्राम में अपनी शादी को लेकर खुलकर बात की थी. सारा अब्‍दुल्‍ला ने कहा था कि सचिन व उनका परिवार राजनीति से जुड़ा हुआ था. ऐसे में दोनों के परिवारों के बीच दोस्‍ताना रिश्‍ते थे। इसी वजह से एक दूसरे को बचपन से ही जानते भी थे. सारा पायलट ने यह भी कहा था कि लव मैरिज से तीन-चार साल पहले दोनों लंदन में पढ़ते थे,  तब दोनों लंदन में ही एक पारिवारिक कार्यक्रम में मिले थे. इस दौरान ही दोनों को प्रेम हो गया था. सचिन पायलट लंदन से पढ़ाई पूरी करके भारत आ गए और सारा लंदन में ही रहकर पढ़ाई कर रही थी. 

ये भी पढ़ें: मणिपुर में उग्रवादियों ने पुलिस अधिकारी को मारी गोली, जानिए क्या बोले CM बीरेन सिंह

फिल्मी थी सचिन पायलट और सारा की शादी की कहानी

तीन साल तक डेट करने के बाद दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में परिवार को बताने का फैसला लिया. सचिन और सारा ने शादी का फैसला किया तो दोनों के परिवार वाले इस फैसले के खिलाफ थे. परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर वर्ष 2014 में सचिन और सारा ने लव मैरिज कर ली. इनकी शादी में सारा के परिवार से कोई नहीं आया था. हालांकि शादी के कुछ साल बाद इस रिश्‍ते को मंजूर कर लिया था. अब सचिन पायलट ने राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2023 में टोंक सीट से दाखिल किए नामांकन पत्र में पत्‍नी के नाम सामने तलाकशुदा लिखा है. इससे पहले लोकसभा चुनाव 2014 में भी सचिन पायलट व सारा के अलग होने की बात चली थी, मगर तब इसे महज अफवाह बताया गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement