Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDIA कोआर्डिनेशन कमेटी की 13 सितंबर को दिल्ली में होगी बैठक, पढ़ें क्या होगा एजेंडा

INDIA Meeting in Delhi: इंडिया गठबंधन के नेताओं ने पिछले दिनों मुंबई में हुई बैठक में आगामी चुनावों की रूपरेखा तैयार करने के लिए 14 सदस्यीय कोआर्डिनेशन कमेटी का गठन किया था.

INDIA कोआर्डिनेशन कमेटी की 13 सितंबर को दिल्ली में होगी बैठक, पढ़ें क्या होगा एजेंडा

opposition parties meeting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मात देने के लिए विपक्षी गठबंधन INDIA पूरी तैयारी में जुटा हुआ है. इंडिया के 14 सदस्यीय कोआर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में आयोजित होगी. गठबंधन के नेताओं ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार के आवास पर होने वाली इस बैठक में चुनावों को लेकर रणनीति और भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

आगामी लोकसभा चुनाव- 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रितक गठबंधन (एनडीए) का मुकाबला करने के लिए 26 से अधिक विपक्षी दलों ने एकजुट होकर इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलाइंस (INDIA) का गठन किया है. इंडिया के घटक दलों के नेताओं की पिछले दिनों मुंबई में हुई बैठक में गठबंधन के भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए 14 सदस्यीय कोआर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया था.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी-मैक्रों की इस तस्वीर में है चीन-रूस के लिए चेतावनी?  

मीटिंग से पहले अभिषेक बनर्जी को ED का नोटिस
कोआर्डिनेशन कमेटी विपक्षी गठबंधन की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था के रूप में कार्य करेगी. इस समिति के सदस्य में से एक तृणमूल कांग्रेस (TMC) के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दावा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी कर उन्हें 13 सितंबर को उनके समक्ष पेश होने के लिए कहा है. बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में आयोजित होने जा रही है, मैं भी इस समिति का सदस्य हूं, लेकिन ईडी ने समन जारी कर इसी दिन मुझे पेश होने के लिए कहा है.’ 

ये भी पढ़ें- भारत मंडपम में भरे पानी का वीडियो वायरल, AAP और कांग्रेस ने पूछे सवाल

कोआर्डिनेशन कमेटी में कौन-कौन नेता शामिल
शरद पवार और ममता बनर्जी के अलावा समन्वय समिति में कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल, टीआर बालू (द्रमुक), हेमंत सोरेन (झामुमो), संजय राउत (शिवसेना-यूबीटी), तेजस्वी यादव (राजद), राघव चड्ढा (आप), जावेद अली खान (सपा), ललन सिंह (जदयू), डी राजा (भाकपा), उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस), महबूबा मुफ्ती (पीडीपी) और माकपा के एक नेता शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement