Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्कूल-कॉलेज, दफ्तर और सड़क, नोएडा में क्या-क्या है बंद, घर से निकलने से पहले जानें सबकुछ

Noida Advisory: मोटो जीपी रेस का आयोजन नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (BIC) पर किया जाएगा. जिसकी वजह से नोएडा में 35 किलोमीटर लंबे मार्ग पर ट्रैफिक बाधित हो सकता है.

article-main

noida traffic advisory

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में जी20 समिट के बाद अब उत्तर प्रदेश के नोएडा में दो इंटरनेशनल इवेंट हो रहे हैं. इनमें पहला ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन हो रहा है. जिसकी शुरुआत आज यानी 21 सितंबर से हो गई है और 25 सितंबर तक चलेगा. दूसरा 22 से 24 सितंबर तक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी रेस का आयोजन होगा. इन दोनों आयोजनों को लेकर नोएडा में कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं. प्रशासन ने 21 से 24 सितंबर तक जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है. इसके अलावा ट्रैफिक को लेकर भी एडवाइजरी जारी की है.

MotoGP  का कार्यक्रम बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (BIC) में आयोजित किया जाएगा. जिसकी वजह से नोएडा में 35 किलोमीटर लंबे मार्ग पर ट्रैफिक बाधित हो सकता है. यह रूट नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के शुरुआती 25 किमी और यमुना एक्सप्रेसवे के 10 किमी आगे जीरो पॉइंट से बीआईसी तक फैला हुआ है. ऐसे में पुलिस प्रशासन ने इस रूट से गुजरने वाली बसों, ऑटो, ई-रिक्शा और भारी वाहनों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. इसके अलावा कुछ रास्तों को डायवर्ट किया गया है. 

ये भी पढ़ें- ट्रेड शो में जाना है पर ट्रैफिक से हैं परेशान, अपनाएं ये रास्ते, पढ़ें एडवाइजरी

नोएडा के इन रास्तों पर वाहन प्रतिबंध
पुलिस एडवाइजरी के मुताबिक, 21 सितंबर से डीएनडी फ्लाईवे, चिल्ला रोड, कालिंदी कुंज, न्यू अशोक नगर और झुंडपुरा की ओर जाने वाले भारी वाहनों पर प्रतिबंध है. एडवाइजरी में परी चौक के पास बैरिकेडिंग की भी चेतावनी दी गई है. शहर भर में गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित होने की आशंका है. यमुना एक्सप्रेसवे को दो दिन के लिए बंद किया गया है. सिर्फ इमरजेंसी वाहन ही निकल पाएंगे. यातायात में असुविधा के लिए हेल्पलाइन नम्बर 9971009001, 9355057381 पर संपर्क कर सकते हैं.

स्कूल कॉलेज बंद
जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि रूट डायवर्जन और सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए 21 से 24 सितंबर तक पूरे जिले में स्कूल-कॉलजों में अवकाश रखा गया है. जारी नोटिस में कहा गया है कि यूपी ट्रेड इंटरनेशनल एग्जिबिशन की वजह से ऐसा फैसला लिया गया है. दरअसल, 21 और 22 सितंबर को बंद रखने का आदेश है, वहीं 23 सितंबर को शनिवार और 24 सितंबर को रविवार है. जिस वजह से स्कूल चार दिन बंद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- 'विधवा-आदिवासी होने की वजह से राष्ट्रपति को नहीं मिला न्योता,' उदयनिधि स्टलिन के बयान पर बवाल

क्या दफ्तर भी रहेंगे बंद?
सरकार की तरफ से नोएडा में दफ्तरों के बंद करने का कोई आदेश नहीं दिया गया है. सरकार और प्राइवेट सभी ऑफिस पहले की तरह खुलती रहेंगी. हालांकि रास्ते बंद या डायवर्ट होने की वजह से कुछ निजी दफ्तरों ने अपने कर्मचारियों को अगले चार दिन वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement