Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देवेंद्र फडणवीस बोले, 'हमारे राजा क्षत्रपति शिवाजी, राष्ट्रवादी मुस्लिम भी औरंगजेब को नहीं मानते अपना नेता'

Devendra Fadnavis Aurangzeb: बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि कोई भी राष्ट्रवादी मुस्लिम औरंगजेब को अपना नेता नहीं मानता है.

article-main

Devendra Fadnavis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुगल शासक औरंगजेब पर जारी बयानबाजी और बहस खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. महाराष्ट्र की राजनीति में तो औरंगजेब का नाम हर दिन ही लिया जाता है. अब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भारत में कोई भी मुस्लिम औरंगजेब का वंशज नहीं है और देश में राष्ट्रवादी मुसलमान मुगल बादशाह को अपना नेता नहीं मानते. फडणवीस ने यह भी कहा कि हमारे राजा सिर्फ क्षत्रपति शिवाजी महाराज हैं.

उन्होंने औरंगाबाद जिले में औरंगजेब के मकबरे पर जाने के लिए वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर पर भी निशाना साधा. देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से सवाल किया कि क्या उन्हें प्रकाश आंबेडकर का कदम मंजूर है. इस साल की शुरुआत में, ठाकरे और आंबेडकर के दलों ने गठबंधन किया था.

यह भी पढ़ें- अमित शाह का कांग्रेस पर हमला, 'हरियाणा में दामाद, दरबार और डीलर की 3D सरकार चलाते थे भूपेंद्र सिंह हुड्डा' 

महाराष्ट्र में औरंगजेब के इतने हमदर्द कैसे आ गए?
नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर महाराष्ट्र के अकोला में जनसभा को संबोधित करते हुए फडणवीस ने कहा, 'अकोला, संभाजीनगर और कोल्हापुर में जो हुआ वह संयोग नहीं, बल्कि प्रयोग था. राज्य में औरंगजेब के इतने हमदर्द कैसे आ गए? औरंगजेब हमारा नेता कैसे हो सकता है? हमारा राजा केवल एक है और वह छत्रपति शिवाजी महाराज हैं...भारत के मुसलमान, औरंगजेब के वंशज नहीं हैं.'

यह भी पढ़ें- 'जनता के पैसों से न बनवाएं कोई मूर्ति', नितिन गडकरी ने क्यों कहा? 

फडणवीस ने आगे कहा, 'मुझे बताएं कि औरंगजेब के वंशज कौन हैं? औरंगजेब और उसके पूर्वज कहां से आए थे? औरंगजेब और उसके पूर्वज बाहर से आए थे. इस देश में राष्ट्रवादी मुसलमान औरंगजेब का समर्थन नहीं करते हैं और वे केवल छत्रपति शिवाजी महाराज को अपना नेता मानते हैं.' औरंगजेब के मकबरे पर जाने को लेकर प्रकाश आंबेडकर पर निशाना साधते हुए फडणवीस ने उनसे पूछा कि ऐसा करने की क्या जरूरत थी?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement