Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पेश हो रहा था नगर निगम का बजट, MLA ने कहा- गधों की डिमांड ज्यादा है टेंडर जारी करवाएं

Jodhpur Nagar Nigam: जोधपुर नगर निगम के बजट के दौरान एक विधायक ने ऐसी मांग उठाई जिसे सुनते ही एक बार को सब हैरान रह गए.

Latest News
पेश हो रहा था नगर निगम का बजट, MLA ने कहा- गधों की डिमांड ज्यादा है टेंडर जारी करवाएं

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान के जोधपुर शहर के नगर निगम उत्तर की ओर से विकास के लिए वर्ष 2024-25 का बजट शनिवार को पेश किया गया. महापौर कुंती देवड़ा ने कुल 727 करोड़ रुपये का बजट पेश किया जिसे पारित भी कर दिया गया. इस दौरान शहर के विधायक अतुल भंसाली ने एक ऐसी मांग उठाई दी जिस पर पहले तो सब हैरान हुए फिर सब सहमत भी हो गए. अतुल भंसाली ने शहर में गधों की जरूरत बताते हुए इसके लिए टेंडर जारी करवाने की मांग उठाई.

बजट के दौरान जोधपुर शहर के विधायक अतुल भंसाली और सूरसागर के विधायक देवेन्द्र जोशी भी मौजूद रहे. विधायक अतुल भंसाली ने महापौर कुंती देवड़ा से कहा कि भीतरी शहर में संकरी गलियां है जहां ट्रॉली और टैक्सी नहीं जा सकती हैं. वहां सफाई और दूसरी व्यवस्था के लिए गधे चाहिए. ऐसे में इनके टेंडर पास करवाए जाएं. उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि भीतरी शहर में जहां भी जाते है वहां लोग गधों की डिमांड करते हैं.

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी हिंसा का मास्टर माइंड Abdul Malik अरेस्ट, SP नेता अरेस्ट 

क्यों की गई गधों की मांग?
अतुल भंसाली ने कहा, "शुरुआत में तो मुझे भी यह समझ नहीं आया क्योंकि शहरी लोगों की ओर से गधों की डिमांड की जाती थी. हर कोई यह कहता कि साहब गधे भिजवाओ ताकि हमें परेशानी ना हो. उसके बाद मेरे को समझ आया कि ये लोग क्या चाहते हैं. दरअसल, वहां जब ट्रॉली टैक्सी नहीं जाएंगी तो वहां काम तो करना ही होगा, ऐसे में गधों के जरिए वहां सफाई और अन्य व्यवस्थाए चलती हैं. मैने इस बारे में निगम अधिकारियों से भी चर्चा की थी." 

जोधपुर नगर निगम की बैठक

उन्होंने आगे कहा, "शहर के लोगों की डिमांड को देखते हुए बजट में मुझे भी कहना पड़ रहा है. गधों की डिमांड ज्यादा है तो उनके टेंडर जल्द पारित करवाएं, ताकि लोगों को राहत मिल सके. भीतरी शहर को स्वच्छ रखने के लिए गधों की आवश्यकता है और लोगो को भी राहत मिल सके."

यह भी पढ़ें- फ्लोर टेस्ट तक तेजस्वी के घर ही रुकेंगे RJD के सभी विधायक 

विधायक ने जब अचानक बैठक में ऐसा कहा तो वहां बैठे पार्षदों सहित सभी को हंसी भी आई लेकिन फिर सभी को समझ आया तो सभी ने विधायक की हां में हां मिलाते हुए कहा कि यह तो सबसे ज्यादा आवश्यकता का मामला है. इसी दौरान सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी ने भी तंज कसते हुए कहा कि महापौर साहिबा आप तो झांसी की रानी हैं और आपको विपक्ष की जरूरत नहीं है आपके ही पार्षद विपक्ष की भूमिका अदा कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement