Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नई संसद के गज द्वार पर पहली बार फहराया गया तिरंगा, नहीं आए मल्लिकार्जुन खड़गे

New Parliament Tiranga: देश के उपराष्ट्रपति और संसद के उच्च सदन के सभापति जगदीप धनखड़ ने आज संसद के गज द्वार पर तिरंगा लहराया.

article-main

New Parliament House

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजधानी दिल्ली में बनी नई संसद की इमारत पर आज पहली बार तिरंगा फहराया गया. संसद के उच्च सदन के सभापति और देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने तिरंगा फहराया. इस मौके पर तमाम पार्टियों के नेता मौजूद रहे. हालांकि, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. कल से ही संसद का विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा जो कि पांच दिन तक चलेगा.

इस मौके पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के साथ-साथ लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला और तमाम पार्टियों के सांसद और नेता मौजूद रहे. बता दें कि कल से शुरू होने वाला संसद का विशेष सत्र अगले पांच दिन तक चलेगा. इससे पहले, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संसदीय ड्यूटी ग्रुप ने जगदीप धनखड़ और ओम बिरला को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया.

यह भी पढ़ें- PM Modi Birthday Live: पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन, आज होंगे कई उद्घाटन

नहीं आए मल्लिकार्जुन खड़गे
इस कार्यक्रम के लिए देर से न्योता मिलने पर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नाराजगी जताई थी. वह इसमें शामिल भी नहीं हुए. हालांकि, कांग्रेस पार्टी की ओर से अधीर रंजन चौधरी, प्रमोद तिवारी मौजूद थे. इससे पहले, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि उनकी पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक पहले से ही हैदराबाद में चल रही है और उन्हें न्योता ही 15 सितंबर की दोपहर में भेजा गया. वहीं, CWC की बैठक 16 और 17 सितंबर को हैदराबाद में होनी थी.

खड़गे के ना आने के सवाल पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'मैं आया हूं, इससे काम नहीं होगा क्या? अगर नहीं होगा तो बताइए मैं चला जाऊंगा. नया-नया बहाना बनाने के बजाए जो हो रहा है, वह देखो ना, उसका दीदार करो. मैं पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement