Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Birthday Live: PM मोदी ने कर दी विश्वकर्मा योजना की शुरुआत, यहां जानिए कैसे मिलेंगे फायदे

PM Narendra Modi Birthday Live: दिल्ली में पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. आज पीएम मोदी यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन भी करेंगे.

PM Modi Birthday Live: PM मोदी ने कर दी विश्वकर्मा योजना की शुरुआत, यहां जानिए कैसे मिलेंगे फायदे

PM Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 73 साल के हो गए हैं. अपने 73वें जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी देश के सबसे बड़े कन्वेंशन सेंटर 'यशोभूमि' का उद्घाटन करने वाले हैं. इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी अपने सबसे बड़े नेता के जन्मदिन पर कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं. असम में वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है, अखाड़ों में पहलवान मिठाई बांट रहे हैं और स्कूली बच्चे भी अपने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करके पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है.

पीएम मोदी आज दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे और मेट्रो की सवारी भी करेंगे. इसलिए NH 48 के कुछ हिस्सों को बंद किया गया है. इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी करके सलाह दी है कि लोग इस रास्ते पर न जाएं और इसके लिए वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करें. आज विश्वकर्मा पूजा के मौके पर पीएम मोदी 'विश्वकर्मा योजना' की शुरुआत भी करेंगे.

यह भी पढ़ें- क्या है पीएम विश्वकर्मा योजना? कैसे मिलेगा इसका फायदा

पीएम मोदी ने विश्वकर्मा योजना के प्रतीक चिह्न, टैगलाइन और पोर्टल को द्वारका के इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर से लॉन्च किया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान और निर्मला सीतारमण भी मौजूद रहीं.

दिल्ली मेट्रो में मिली लड़की ने संस्कृत में बधाई गीत गाकर पीएम मोदी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 221 एकड़ में बनाए गए इस कन्वेंशन सेंटर यशोभूमि का लोकार्पण और नामकरण कर दिया है. अब यह कन्वेंशन सेंटर देश की जनता को समर्पित कर दिया गया है.

पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत से पहले पीएम मोदी ने भगवान विश्वकर्मा के चरणों में चढ़ाए फूल.

जूते बनाने वालों और कपड़े सिलने वालों से मिले पीएम मोदी. 

दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की.

पीएम मोदी ने द्वारका सेक्टर 21 से द्वारका सेक्टर 25 तक की एयरपोर्ट लाइन का उद्घाटन किया. इसे 940 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है.

पीएम मोदी दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन से द्वारका सेक्टर 25 के लिए रवाना हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- यशोभूमि: PM मोदी आज करेंगे उद्घाटन, जानिए क्यों खास है यह IICC

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, 'वह इस बार तो प्रधानमंत्री के तौर पर अपना जन्मदिन मना रहे हैं. हम उनकी अच्छी सेहत और खुशियों की कामना करते हैं. हालांकि, अगली बार वह प्रधानमंत्री के रूप में अपना जन्मदिन नहीं मना पाएंगे.'

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में मोदी अवतार में नजर आए बच्चे. केक काटकर मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी को कौन-कौन से देशों ने दिया है सर्वोच्च सम्मान, जानिए यहां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम सरकार के पौधारोपण अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा है कि यह लोगों के स्वास्थ्य में सुधार लाने के अलावा स्वच्छ और हरित वृद्धि के अभियान को बढ़ावा देगा. उन्होंने कहा कि यह अभियान इस खूबसूरत राज्य के हरित क्षेत्र को भी बढ़ाएगा. राज्य के 'अमृत वृक्ष आंदोलन' पर मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा को लिखे पत्र में प्रधानमंत्री ने कहा, 'असम में एक करोड़ पौधे लगाने का विचार सराहनीय और प्रशंसनीय है.' 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement