Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida News: हॉस्टल के खाने से 200 छात्रों को Food Poisoning, अस्पताल में हुए भर्ती, Yogi Adityanath ने मांगी रिपोर्ट

Noida News: उत्तर प्रदेश के दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा इलाके के आर्यन रेजीडेंसी और लॉयड हॉस्टल में खाना खाने के तुरंत बाद 200 से ज्यादा छात्रों की अचानक तबीयत खराब हो गई. पुलिस और फूड डिपार्टमेंट जांच कर रहे हैं.

Latest News
article-main

हॉस्टल का खाना खाने के बाद 200 से ज्यादा छात्रों को फूड पॉइजनिंग 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Noida News: उत्तर प्रदेश के दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा इलाके में 200 छात्रों की तबीयत हॉस्टल के खाने से खराब हो गई है. इन सभी छात्रों को शुक्रवार रात हॉस्टल में खाना खाने के बाद Food Poisoning हो गई. छात्र उल्टी-दस्त करने लगे, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उनका इलाज चल रहा है. यह घटना ग्रेटर नोएडा के  के आर्यन रेजीडेंसी और लॉयड हॉस्टल में हुई है. इतने बड़े पैमाने पर छात्रों के बीमार होने की चर्चा लखनऊ तक भी पहुंच गई है, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन से पूरा जानकारी मांगी है. उधर इस मामले में नोएडा पुलिस और फूड डिपार्टमेंट की टीमें जांच में जुट गई हैं. 

कुछ ऐसे घटा पूरा मामला

पीड़ित छात्रों ने बताया कि शुक्रवार को सभी छात्रों ने महाशिवरात्रि का व्रत रखा था, जिसके लिए हॉस्टल में कुट्टू के आटे की पूरी और आलू टमाटर की सब्जी समेत कुछ अन्य पकवान बने थे. यह खाना खाकर व्रत खोलने के बाद सभी की तबीयत अचानक खराब हो गई. छात्रों को पेट में दर्द और उल्टी होनी शुरू हो गई. जिसके बाद पूरे हॉस्टल में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में सभी छात्रों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक, रेजिडेंसी के पास मौजूद कैलाश अस्पताल में करीब 47 छात्र भर्ती किए गए हैं. 


यह भी पढ़ें: Maldives ने फिर दिखाई भारत को आंख, भारतीय हेलीकॉप्टर पर ठोका दावा


डॉक्टर ने बताई बीमारी की वजह

मीडिया से बातचीत के दौरान कैलाश अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि रात को करीब 47 छात्रों के अस्पताल में लाया गया था. सभी छात्र खाना खाने के बाद फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हुए थे. अभी सभी छात्र खतरे से बाहर हैं और सेहत में सुधार होने के बाद इन्हें छुट्टी दे दी जाएगी. 


इसे भी पढ़ें- LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से तिलमिलाया China, अब करने लगा शांति और तनाव खत्म करने की बात


प्रशासन तैयार कर रहा है लखनऊ भेजने के लिए रिपोर्ट

फूड डिपार्टमेंट ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. फूड डिपार्टमेंट के अफसरों के मुताबिक, हॉस्टल में जो खाना बच्चों को दिया गया था, उसके सैंपल लिए गए हैं. इन सैंपलों की जांच की जाएगी. वहीं, दूसरी ओर योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गृह विभाग ने भी मामले का संज्ञान लेकर जिला पुलिस व जिला प्रशासन से जल्द से जल्द पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है, जिसके लिए एसडीएम वेद प्रकाश पांडे अस्पताल जाकर पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement