Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'Exit Poll कुछ भी कहें, राजस्थान में बन रही कांग्रेस की सरकार', अशोक गहलोत का दावा

Exit Poll Result 2023: अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और केंद्रीय मंत्री सभी ने राजस्थान में डराने की कोशिश की लेकिन उनकी कोई चाल काम नही आई.

article-main

CM Ashok Gehlot

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तेलंगाना में आज (30 नवंबर) वोटिंग पूरी होते ही एग्जिट पोल सामने आने लगेंगे. एग्जिट पोल में बताया जाएगा कि पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में किस पार्टी की सरकार बनेगी और कौन मात खाएगा. लेकिन उससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है. गहलोत ने दावा किया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बन रही है.

अशोक गहलोत ने कहा कि चुनाव बाद सर्वेक्षणों (Exit Poll) में कुछ भी आंकड़े दिखाए जाएं, लेकिन मुझे लगता है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी. उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में कहा कि राजस्थान में उनके नेतृत्व वाली कांग्रेस के खिलाफ सत्ता विरोधी माहौल नहीं है और भाजपा का ध्रुवीकरण का प्रयास सफल नहीं रहा. इसलिए हमारी ही जीत होगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने केंद्र सरकार पर लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट करने का आरोप लगाया और दावा किया कि आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भीतर समझदार लोग विद्रोह करेंगे.

पांचों राज्यों में BJP का हो रहा सूपड़ा साफ
राजस्थान में 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था. नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. चुनाव नतीजों की संभावना से जुड़े सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा, ‘एग्जिट पोल कुछ भी आए, सटोरिये कुछ भी कह दें, मीडिया सर्वेक्षण में कुछ भी कहा जाए लेकिन मुझे लगता है कि राजस्थान में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी.’ उन्होंने यह दावा भी किया कि पांच राज्यों में भाजपा कहीं भी नहीं जीत रही है.

ये भी पढ़ें- 59 साल बाद UNLF ने क्यों डाले हथियार, इस शांति समझौते के पीछे क्या है कहानी?

उनका कहना था कि इस बार राजस्थान में जनता कांग्रेस की सरकार फिर से बनाएगी. यह पहली सरकार है जिसके खिलाफ सत्ता विरोधी माहौल नहीं है. मुख्यमंत्री के बारे में सबकी एक राय है, यहां तक कि भाजपा का वोटर भी कहेगा कि (मुख्यमंत्री ने) काम करने में कोई कमी नहीं रखी है. गहलोत ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और केंद्र के मंत्रियों, सभी ने डराने और तनाव पैदा करने वाली भाषा बोली. ये लोग राजस्थान में सरकार गिराने में विफल रहे, यह दर्द उनके दिल में छिपा हुआ है. इसलिए उन्होंने यह योजना बनाई कि किसी भी तरह से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर नहीं बनने देना है.’

बीजेपी में होगी बड़ी बगावत
उन्होंने कहा कि भाजपा का यह प्रयास सफल नहीं हुआ, इसलिए कांग्रेस की सरकार बनेगी. विधायकों एवं सांसदों से संबंधित एक अदालत द्वारा राहुल गांधी को समन किए जाने पर गहलोत ने कहा कि राहुल जी पर जो लोग हमला बोल रहे हैं उनको 2024 में महंगा पड़ेगा. मोदी जी का प्रभाव अब वो नहीं रहा जो पहले होता था. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के एक कथित बयान का हवाला देते हुए कटाक्ष किया, ‘मोदी जी ने गुजरात में (2017 के चुनाव में) कहा था कि एक मारवाड़ी मुझे हराने के लिए आया है, मैं कहां जाऊंगा, मुझे जिताओ. अब दो गुजराती राजस्थान में आ गए, अब मैं कहता हूं कि भाइयों और बहनो मैं कहां जाऊंगा, मुझे जिताओ.’ 

गहलोत ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से किसी के खिलाफ नहीं हूं. मेरा मानना है कि लोकतंत्र में कार्यक्रम, नीतियों और सिद्धांतों के आधार पर चुनाव होना चाहिए. गहलोत ने दावा किया कि आज नहीं तो कल, भाजपा के समझदार लोग बगावत करेंगे. उन्हें बगावत करनी चाहिए. अगर बगावत नहीं करेंगे तो वो भी दोष के भागीदार होंगे. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement