Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida में शराब विक्रेताओं से आबकारी विभाग ने वसूले 30 लाख रुपये, जानिए कारण

Noida News: नोएडा में आबकारी विभाग ने 40 दुकानदारों से 30 लाख रुपये वसूले हैं. लंबे समय से मिल रही शिकायतों के बीच आबकारी विभाग ने एक्शन लिया है.

Latest News
article-main

Liquor Shop 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नोएडा में एक्साइज विभाग के अधिकारियों ने 40 शराब विक्रेताओं के खिलाफ एक्शन लिया है. 1 अप्रैल 2023 से 14 फरवरी 2024 के बीच अधिकारियों ने कम से कम 40 शराब विक्रेताओं पर जुर्माना लगाया है. अधिकारियों का कहना है कि एक्साइज ड्यूटी के नियमों का उल्लंघन करने और ग्राहकों से अधिक कीमत वसूलने के लिए लाइसेंस धारकों पर जुर्माना लगाया है. अधिकारियों का कहना है कि सरकारी शराब की दुकानों पर ग्राहकों से अधिक शुल्क वसूलने की शिकायत मिल रही थी. इसके बाद ऐसा एक्शन लिया गया है. एक्साइज विभाग ने कुल 30 लाख का जुर्माना लगाया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नोएडा के लोगों का कहना था कि शराब की बोतलों पर लिखे दाम से अधिक कीमत पर शराब बेची जा रही थी. एक्साइज अधिकारी सुबोध कुमार ने बताया कि एमआरपी से अधिक दाम पर शराब बेचना नियमों का उल्लंघन है. ऐसे में लाइसेंस धारकों पर 75 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाता है. उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग ने 1 अप्रैल 2023 से 14 फरवरी 2024 के बीच अधिक दाम पर शराब बेचने के मामले में 23 सेल्समैन को जेल भेजा गया है.

40 लाइसेंसी धारकों पर लगाया जुर्माना

ओवर चार्जिंग के आरोप में आबकारी विभाग में 40 शराब विक्रेताओं में से प्रत्येक पर 75000 का जुर्माना लगाया है. उन्होंने बताया कि गर्मी के दौरान ओवरचार्जिंग की सबसे ज्यादा शिकायतें आती हैं. उन्होंने बताया कि जब भी ओवर रेटिंग की शिकायत आती है तो विक्रेता के साथ-साथ दुकान के लाइसेंस धारक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाती है. उन्होंने बताया कि जिले में 25 मॉडल शॉप और 141 भारतीय निर्मित विदेशी शराब की दुकान और 140 बियर की दुकानें हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement