Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: जानिए कौन हैं BSP छोड़ BJP में शामिल होने वाली संगीता आजाद?

संगीता आजाद (Sangeeta Azad) ने बताया कि परिवर्तन ही संसार का नियम है, यही वजह है कि BSP छोड़ BJP में शामिल हुई हूं. आगे संगीता ने बताया कि पीएम मोदी की नीतियां प्रभावशाली हैं, हम विकसित भारत के संकल्प के साथ जुड़ना चाहते हैं.

Latest News
article-main

BJP में शामिल हुईं संगीता आजाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर तारीखों की घोषणा हो चुकी है. हर पार्टी में सीटों को लेकर गहमा-गहमी की स्थिति बनी हुई है. नेताओं के बीच खेमा बदलने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है. इसी क्रम में BSP की पूर्व सांसद संगीता आजाद (Sangeeta Azad) ने BJP का दामन थाम लिया है. संगीता का नाता लालगंज लोकसभा क्षेत्र से है.

कौन है संगीता आजाद?
संगीता आजाद का नाता BSP के धाकड़ नेता गांधी आजाद के परिवार से है. वो गांधी आजाद की पुत्रवधू हैं. गांधी आजाद BSP के संस्थापक सदस्य रहे हैं. इनका राजनीतिक क्षेत्र पूर्वांचल का इलाका है. वो बीएसपी से राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं. साथ ही वो पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के तौर पर भी काम कर चुके हैं. दलित सियासत में उनकी पहचान एक बड़े नेता के तौर पर रही है.

यह भी पढ़ें: नूपुर शर्मा की फिर हो सकती है BJP में वापसी, रायबरेली से ठोंक सकती हैं चुनावी ताल

संगीता ने बताई बीजेपी में शामिल होने की वजह
बीजेपी जॉइन करने का बाद संगीता आजाद ने बताया कि परिवर्तन ही संसार का नियम है, यही वजह है कि BSP छोड़ BJP में शामिल हुई हूं. आगे संगीता ने बताया कि पीएम मोदी की नीतियां प्रभावशाली हैं, हम विकसित भारत के संकल्प के साथ जुड़ना चाहते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि संगीता आजाद के बीजेपी में आने से पार्टी को पूर्वांचल में बड़ा फायदा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: मुरादाबाद का नाम क्यों बदलवाना चाहते हैं धीरेंद्र शास्त्री? बोले, 'बुरा लगे तो I Am Very Very Not Sorry 

बीएसपी छोड़ रहे हैं पार्टी के कई पुराने दिग्गज
लोकसभा के चुनाव जितने नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे ही बीएसपी के कई नेता अपनी पार्टी को छोड़कर दूसरी पार्टियों में शामिल हो रहे हैं. संगीता आजाद का बीजेपी में जाना इसका मौजूदा उदाहरण है. दूसरे नेताओं की बात करें तो अमरोहा के बीएसपी सांसद दानिश अली पहले से ही राहुल गांधी के संपर्क में हैं. लगभग तय है कि वो कांग्रेस से अमरोहा के लोकसभा उम्मीदवार होंगे. वहीं अफजल अंसारी सपा की तरफ से उम्मीदवार बनाए गए हैं. श्रावस्ती के बसपा सांसद राम शिरोमणि वर्मा की बात करें तो वो लगातार बीजेपी के संपर्क में हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement