Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार पुलिस की दबिश का डर, यूट्यूबर मनीष कश्यप ने थाने में किया सरेंडर

Manish Kashyap Arrested: बिहार के बेतिया जिले की पुलिस की दबिश के डर के चलते यूट्यूबर मनीष कश्यप ने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया है.

article-main

Manish Kashyap

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तमिलनाडु में यूपी-बिहार के लोगों की पिटाई का फर्जी बनाने के मामले में यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap) समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. अब मनीष कश्यप ने थाने में जाकर सरेंडर दिया है. बिहार पुलिस ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. बताया गया है कि लंबे समय से अंडरग्राउंड चल रहा कुर्की की कार्रवाई शुरू होते ही सरेंडर करने पहुंच गया.

बिहार पुलिस ने अपने बयान में कहा है, 'तमिलनाडु में कामकाजी बिहार के निवासियों के लिए असत्य, भ्रामक और उन्माद फैलाने वाले वीडियो को प्रसारित करने और आर्थिक अपराध थाना कांड सं0 3/23 तथा 4/23 के अभियुक्त मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस एवं EOU के दबिश के कारण बेतिया के जगदीशपुर थाने में किया आत्मसमर्पण.' 

यह भी पढ़ें- मनीष कश्यप की वजह से कैसे भिड़े बिहार-तमिलनाडु, समझिए पूरा मामला

सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी थी कि तमिलनाडु में बिहार के लोगों को मारा-पीटा जा रहा है. बाद में इससे जुड़े सभी वीडियो फर्जी साबित हुए थे. इसी केस के सिलसिले में बिहार पुलिस ने मनीष कश्यप के कई बैंक खातों में मिली कुल 42 लाख रुपये की संपत्ति सीज कर दी थी. मनीष कश्यप पर आरोप है कि उसने गलत खबर चलाने के लिए स्क्रिप्टेड वीडियो बनाया और इसके जरिए समाज में तनाव पैदा किया.

कौन हैं बिहार के मनीष कश्यप?
मनीष कश्यप एक प्रोफेशनल यूट्यूबर हैं. वह खुद को इंजीनियर और पत्रकार बताते हैं. सोशल मीडिया पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, उनका जन्म  9 मार्च, 1991 को पश्चिम चंपारण जिले के डुमरी महानवा के बिहार गांव में हुआ था. इंटरनेट पर लोग उन्हें 'सन ऑफ बिहार' मनीष कश्यप के तौर पर जानते हैं. मनीष का असली नाम त्रिपुरारी कुमार तिवारी है. हालांकि, मनीष कश्यप का असली नाम कम ही लोग जानते हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार सरकार ने मुस्लिमों को दिया तोहफा, रमजान के लिए बदल दी ड्यूटी की टाइमिंग

मनीष कश्यप के खिलाफ तमिलनाडु केस के अलावा बेतिया में कुल 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से पांच मामलों में चार्जशीट भी दायर हो चुकी है. मनीष कश्यप ने जमानत के लिए पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. याचिरा रद्द हो जाने के बाद से वह अंडरग्राउंड चल रहा था. मनीष कश्यप के घर पर कुर्की की कार्रवाई भी की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement