Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Protest: दिल्ली से बिहार तक भारत बंद का असर, 20 जिलों में इंटरनेट बंद, झारखंड में स्कूलों की छुट्टी

Agnipath Protest अग्निपथ योजन के विरोध में आज (20 जून) कुछ संगठनों ने भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान किया है.  

article-main

अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अग्निपथ योजना (Agnipath scheme) के विरोध में दिल्ली से लेकर बिहार तक कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी हैं. कई संगठनों ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान भी किया है. इसे लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर है. लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन कई राज्यों में हिंसक होते भी नजर आए हैं. फिलहाल बिहार में प्रदर्शनकारियों और छात्र संगठनों के बिहार बंद बुलाए जाने के बाद आज भारत बंद बुलाया गया है. इसे लेकर आज भी बिहार में कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. 

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी
पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि वो दिल्ली के कुछ रास्तों पर आज ना जाएं. इनमें मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, मान सिंह रोड, तुगलक रोड शामिल है. पुलिस ने इन सड़कों पर सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक ना जाने की सलाह दी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में धारा 144 लागू है. वहीं दिल्ली में सभी बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ेंः अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान, दिल्ली में ट्रैक्टर से कूच की तैयारी
 
बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट बंद
अग्निपथ योजना के विरोध में सबसे ज्यादा असर बिहार में देखा जा रहा है. बिहार में हिंसक प्रदर्शन के बाद आरपीएफ अलर्ट है. उपद्रवियों द्वारा आगजनी और तोड़फोड़ की वजह से आज (20 जून) भी रेल परिचालन ठप है. इसके अलावा बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद किया गया.

पंजाब में भी अलर्ट जारी  
सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई नई अग्निपथ योजना के खिलाफ सोमवार को संभावित भारत बंद के मद्देनजर पंजाब पुलिस ने भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. पंजाब में सभी बड़े सैन्य कोचिंग संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः National Herald Case: राहुल गांधी से ED आज फिर करेगी पूछताछ, कांग्रेस भी बड़े प्रदर्शन के लिए तैयार

हरियाणा में भी बढ़ाई गई सुरक्षा 
दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी भारत बंद को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 
फरीदाबाद पुलिस ने कानून व्यवस्था की दृष्टि से सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली है. सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आज फरीदाबाद में तकरीबन 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

झारखंड में स्कूल बंद 
अग्निपथ योजना के विरोध में बुलाए गए भारत बंद को लेकर झारखंड में सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. झारखंड के शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी है कि छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए सोमवार के दिन झारखंड में सभी स्कूल बंद रहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement