Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

School Closed: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, जानें सरकार ने क्यों लिया ये फैसला

Noida School Closed: गुरु द्रोणाचार्य जयंती पर ग्रेटर नोएडा के दनकौर कस्बे में हर साल बड़ा मेला आयोजित किया जाता है. इसमें हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं.

article-main

Schools Closed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आज यानी 12 सितंबर को सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखा गया है. द्रोणाचार्य मेले के आयोजन के चलते राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. जिला अधिकारी की तरफ से 12वीं तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश भेजा गया है. बता दें कि यह मेला ग्रेटर नोएडा के दनकौर कस्बे में हर साल लगता है. इसमें भारी तादाद में लोग शामिल होते हैं.

गौतमबुद्धनगर जिले के डीएम ने आदेश जारी करते हुए जिले में मंगलवार यानी 12 सितंबर 2023 को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने की घोषणा की गई है. इस संबंध में डीएम ने आदेश जारी किया है. डीएम ने द्रोणाचार्य मेले के आयोजन की वजह से 12 सितंबर को छुट्टी का ऐलान किया है. स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर की कल की छुट्टी का फैसला दनकौर में आयोजित होने वाले मेले के कारण लिया गया है.

ये भी पढ़ें- बारिश का कहर, यूपी में 24 घंटे में 19 लोगों की मौत, उत्तराखंड में भूस्खलन

मेले की वजह से लग सकता है जाम
द्रोणाचार्य मेले के कारण कई मार्गों पर जाम का लोगों को सामना भी करना पड़ सकता है. जिले के डीएम के इस संबंध में आदेश आने के बाद स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के पेरेंट्स को कल के अवकाश का जानकारी मैसेज भेजकर दी गई. आदेश में इसका अनुपालन कड़ाई से करने के लिए कहा गया है. ये आदेश सिर्फ सरकारी स्कूल-कॉलेजों के लिए ही नहीं बल्कि सभी प्राइवेट स्कूल और कॉलेजों के लिए भी है.

पूरे शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था 
द्रोणाचार्य मेले को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए हैं. दनकौर जाने वाले सभी रास्तों पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए चौक-चाराहों पर पुलिस के जवान तैनात किया गया है. मेला स्थल पर ड्रोन की मदद से हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. डीएम ने लोगों से किसी भी अफवाह से बचने और कानून व्यवस्था को हाथ में न लेने की सलाह दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement