Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहले शरद पवार, अब उद्धव ठाकरे से हुई अजित पवार की मुलाकात, 'दादा' के दांव से सब हैरान

Uddhav Thackeray Meets Ajit Pawar: शिवसेना (UBT) के नेता उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी के नेता अजित पवार से मुलाकात की है.

article-main

Ajit Pawar and Uddhav Thackeray

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ठीक अपने चाचा के रास्ते पर चल रहे हैं. शरद पवार की राजनीति के बारे में कहा जाता है कि वह कब क्या करेंगे, किसी को नहीं पता होता. अजित पवार बीते कुछ दिनों से जिस तरह की मुलाकात कर रहे हैं, उससे ऐसा ही लग रहा है. अब अजित पवार ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है. कल वह दिल्ली में एनडीए की बैठक में शामिल हुए थे. इससे पहले दो दिन में दो बार उन्होंने अपने चाचा शरद पवार से भी मुलाकात की थी. हैरानी की बात है कि इन्हीं शरद पवार से बगावत करके वह डिप्टी सीएम भी बने हैं.

अजित पवार के डिप्टी सीएम बनने के बाद उद्धव ठाकरे से उनकी यह पहली मुलाकात है. यह मुलाकात महाराष्ट्र के विधान भवन में अजित पवार के चेंबर में हुई. इस दौरान शिवसेना (UBT) के नेता और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे और पार्टी के कई नेता भी मौजूद रहे. बता दें कि महा विकास अघाड़ी की सरकार में जब उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री थे तब एनसीपी की ओर से अजित पवार ही डिप्टी सीएम थे और कही अहम मंत्रालय संभाल रहे थे.

यह भी पढ़ें- न NDA में, न INDIA में, 2024 में कहां रहेंगे ओवैसी, KCR और मायावती

सबके खास हैं अजित पवार?
शरद पवार से बगावत के बाद अजित पवार ने अपने चाचा को जमकर कोसा था और उन्हें रिटायर हो जाने की सलाह दी थी. इसके बावजूद वह अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ उनसे मिलने पहुंचे. दो दिन में तीन बार उन्होंने शरद पवार से मुलाकात की. इस बीच वह बीजेपी नेताओं के साथ भी नजर आते और कैबिनेट के फैसले भी लेने लगे. बगावत के बावजूद वह एनसीपी के प्रिय बने हुए हैं. अब उनके गुट के नेता भी शरद पवार को ही अपना गुरु और भगवान बता रहे हैं. यही वजह है कि कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है और अभी कम से कम एक एपिसोड और बाकी है.

यह भी पढ़ें- NDA ने कर लिया फैसला, 2024 में नरेंद्र मोदी ही होंगे पीएम कैंडिडेट

दूसरी तरफ, अजित पवार मंगलवार को दिल्ली में एनडीए की बैठक में शामिल हुए. फोटो सेशन में भी वह पीएम मोदी के साथ पहली लाइन में खड़े दिखे. बाद में वह जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ अलग से भी मिले जबकि शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे वहां से जा चुके थे. दिल्ली से लौटते ही उद्धव ठाकरे से भी वह मिले हैं. ऐसे में संकेत बता रहे हैं कि महाराष्ट्र की राजनीति में अभी और रोचकता आनी बाकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement