Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: Arvind Kejriwal को CM पद से हटवाने हाई कोर्ट पहुंचा AAP का पूर्व मंत्री, इस दिन होगी सुनवाई

इसी बीच कांग्रेस (Congress) के करीब 48 नेता दल बदलते हुए बीजेपी (BJP) या अन्य पार्टियों में शामिल हो चुके हैं. वहीं, VIP के महागठबंधन में शामिल होने से इंडिया (INDIA) अलायन्स का दायरा पहले से बढ़ा है.

Latest News
Lok Sabha Election 2024: Arvind Kejriwal को CM पद से हटवाने हाई कोर्ट पहुंचा AAP का पूर्व मंत्री, इस दिन होगी सुनवाई

Delhi CM Arvind Kejriwal (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है, वैसे ही देश के भीतर सियासी घमासान भी बढ़ता जा रहा है. इसी बीच कांग्रेस (Congress) के करीब 48 नेता दल बदलते हुए बीजेपी (BJP) या अन्य पार्टियों में शामिल हो चुके हैं. वहीं, VIP के महागठबंधन में शामिल होने से इंडिया (INDIA) अलायन्स का दायरा पहले से बढ़ा है. 

साथ ही कांग्रेस ने जनता के बीच अपना विजन और मिशन साझा किया है. इसमें 5 न्याय, 25 गारंटी, 300 से ज्यादा वादों का जिक्र है. बाकी प्रचार और रैलियों का सिलसिला बदस्तूर जारी है. दिन भर की सारी चुनावी अपडेट एक साथ पाएं यहां. 

LIVE BLOG

  • 06 Apr 2024, 19:35 PM

    AAP के पूर्व मंत्री संदीप कुमार ने बताया Arvind Kejriwal को सीएम पद के लिए अयोग्य

    दिल्ली शराब नीति घोटाले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटवाने की कवायद चल रही है. Aam Aadmi Pari के संयोजक केजरीवाल के ही एक पूर्व मंत्री संदीप कुमार ने उनके खिलाफ याचिका दाखिल की है. सुल्तानपुर माजरा सीट के पूर्व विधायक संदीप कुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट में केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए याचिका writ of quo-warranto दाखिल की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि ED द्वारा गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर कामकाज करने के लिए अयोग्य हो गए हैं. इस याचिका पर 8 अप्रैल को जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद की बेंच सुनवाई करेगी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 16:42 PM

    कांग्रेस नेता डोटासरा के 'कश्मीर से क्या वास्ता' वाले बयान को शाह ने बताया शर्मनाक

    राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविद डोटासरा के कश्मीर को लेकर दिए बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भड़क गए हैं. डोटासरा ने कहा है कि कल (5 मार्च) पीएम नरेंद्र मोदी चुरू में आए और कश्मीर की बात की. चुरू, झुंझनू और शेखावटी किसान बहुल इलाके हैं. हमारा कश्मीर से क्या वास्ता है? लोग शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और विकास चाहते हैं. डोटासरा के इस बयान पर पलटवार करते हुए शाह ने कहा, 'यह सुनना शर्मनाक है कि कांग्रेस पार्टी ऐसा पूछ रही है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, कांग्रेस याद रखे कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है. हर राज्य और भारतीय नागरिक का उसी तरह जम्मू-कश्मीर पर अधिकार है, जिस तरह जम्मू-कश्मीर के लोगों का बाकी भारत पर है. कांग्रेस को याद रखना चाहिए कि राजस्थान के बहुत सारे बहादुर बेटों ने कश्मीर में शांति और सुरक्षा बनाने के लिए अपना बलिदान दिया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 17:47 PM

    PM Modi Ghaziabad Road Show: गाजियाबाद में पीएम मोदी का रोड शो शुरू, समर्थकों में दिखा भारी उत्साह

    गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू हो चुका है. इस रोड शो में पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और गाजियाबाद से उम्मीदवार अतुल गर्ग भी उनके साथ हैं. यह रोड शो मालीवाड़ा से चौधरी मोड़ तक होगा. 

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 16:41 PM

    Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान पहुंचे पीएम मोदी, बोले, 'कांग्रेस ने जारी किया है झूठ का पुलिंदा'

    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और कैराना में रैली करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के पुष्कर पहुंच गए हैं. वहां जनसभा में प्रधानमंत्री ने एक बार फिर कांग्रेस के ऊपर हमला बोला है. उन्होंने कांग्रेस की सोच को आजादी के समय की मुस्लिम लीग जैसा बताया है. पीएम मोदी ने कहा, कल कांग्रेस ने झूठ का पुलिंदा (घोषणा पत्र) जारी किया है, जिसके हर पन्ने पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है. कांग्रेस के घोषणा पत्र में उसकी सोच आजादी के समय देश का बंटवारा करने वाली मुस्लिम लीग जैसी दिखाई दी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 15:22 PM

    'चारों तरफ है अन्याय का अंधेरा, हम इंसाफ की रोशनी खोजेंगे'


    आगे सोनिया गांधी ने कहा कि 'राजस्थान वीरों और देश भक्तों का प्रदेश है, यहां के आपके बीच में उपस्थित होकर मुझे बेहद गर्व हो रहा है. एक समय में हमारे महान पूर्वजों ने अपने मुश्किल संघर्ष के दम पर पराधीनता के अंधकार में देश की स्वाधीनता के सूरज को हासिल किया था. इतने सालों बाद वो महान ज्योति कुछ कमजोड़ पड़ गई है. चारों तरफ अन्याय का अंधेरा बढ़ा है. हम सब संकल्प लें कि हम इसके विरुद्ध संघर्ष करेंगे और इंसाफ की रोशनी खोजेंगे.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 15:11 PM

    'पिछले 10 सालों में असमानता और अत्याचार को बढ़ावा मिला'


    सोनिया गांधी ने जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में 'न्याय पत्र महासभा' को संबोधित करते हुए मोदी सरकार सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में बेरोजगारी, महंगाई, असमानता और अत्याचार को बढ़ावा मिला है, और ये सब इसी सरकार में हुआ है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 13:29 PM

    PM Modi ने विपक्ष पर साधा निशाना


    सहारनपुर में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा कि विरोधियों में सत्ता पाने की छटपटाहट है. ये देश का पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें विपक्षी जीत का दवा नहीं कर रहे हैं. विपक्ष का कोई नेता ये नहीं कह रहा कि उनकी सरकार बनेगी. वो केवल इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं ताकि बीजेपी को 370 से कम और एनडीए की 400 से कम सीटों पर रोका जा सके. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 12:12 PM

    पीएम मोदी ने जनता से की भारी मतदान की अपील 


    सहारनपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भारी मतदान करने के लिए जनता से अपील की है. उन्होंने कहा कि सभी जमकर मतदान करें और अपना रिकॉर्ड तोड़ें.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 10:57 AM

    'बीजेपी भारत का सबसे लोकप्रिय दल'


    आज बीजेपी का स्थापना दिवस है. इस मौके पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा है कि 'बीजेपी के स्थापना दिवस पर मेरे कर्मठ और मेहनती कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. आज पार्टी के उन सभी महान विभूतियों को नमन करने का दिवस है, जिनकी सालों की अपनी कड़ी मेहनत, संघर्ष और त्याग से पार्टी इस ऊंचाई पर पंहुचा है. मैं आज पूरे यकीन के साथ बता सकता हूं कि बीजेपी भारत का सबसे लोकप्रिय दल है, जो 'सबसे पहले राष्ट्र' के मंत्र के साथ जनता की सेवा में लगा हुआ है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 10:48 AM

    'PM मोदी की लीडरशिप में विकास को सूरज से पूरा देश रोशन'


    मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी के स्थापना दिवस पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और सभी देशवासियों को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने बताया कि 'अटल जी का कहना था कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा. आज PM मोदी की लीडरशिप में विकास का सूरज पूरे देश को रोशनी कर रहा है. बीजेपी विकसित भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 9:58 AM

    सुनीता केजरीवाल हैं अरविंद केजरीवाल की 'दूत'


    आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) ने बताया है कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) इस हालात में पार्टी को एक बनाए रखने के लिए बेस्ट चेहरा हैं. उनकी मौजूदगी से कार्यकर्ताओं में सकारात्मकता बनी हुई है. दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आगे बताया कि सुनीता केजरीवाल ने हमेशा कहा है कि वो अरविंद केजरीवाल की 'दूत' हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 8:10 AM

    सोनिया गांधी करेंगी आज जयपुर और हैदराबाद में रैली


    आज कांग्रेस के कई बड़े नेता चुनावी रैलियों को संबोधित करते नजर आएंगे. आज सोनिया गांधी जयपुर और हैदराबाद में रैली को संबोधित करेंगी. यहां उनके साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी भी शामिल रहेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Apr 2024, 6:51 AM

    Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी करेंगे शनिवार को चार जगह रैली, सहारनपुर में सीएम योगी भी देंगे साथ


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (6 अप्रैल) को उत्तर प्रदेश से राजस्थान तक ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. प्रधानमंत्री गाजियाबाद में भाजपा कैंडीडेट व मौजूदा विधायक अतुल गर्ग के साथ मेगा रोडशो करेंगे. इसके बाद सहारनपुर और कैराना में भी रैलियां करेंगे, जो भाजपा के लिए बेहद अहम सीट हैं. साथ ही पीएम मोदी राजस्थान के पुष्कर में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. सहारनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होंगे, जो वहां से बिजनौर पहुंचकर नगीना में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement