Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fat burn Tips: हर दिन 10 मिनट की ये एक्सरसाइज जला देगी पेट की चर्बी, 1 महीने 3 किलो तक कम होगा वजन

अगर आप महीने भर में 3 किलो तक वजन कम करना चाहते हैं और पेट की चर्बी को जलाने का आसान तरीका खोज रहे तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

Latest News
article-main

वजन कम करने का आसान तरीका

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मोटापा एक गंभीर समस्या है जो न सिर्फ आपकी खूबसूरती को कम करता है बल्कि कई गंभीर बीमारियों का खतरा भी बढ़ा देता है. ऑफिस में बैठे रहने से पेट की चर्बी बढ़ रही या जिम जाकर भी वेट या पेट की चर्बी नहीं जल रही तो चलिए आपको 30 दिन में इसके कम करने का असरदार तरीका बताएं.

यहां कुछ व्यायाम बता रहे हैं जो रोज केवल 10 मिनट करने लगें तो  30 दिनों में आपका काया छरहरी हो जाएगी.

पेट की चर्बी कम करने वाली एक्सरसाइज

जॉगिंग: जॉगिंग एक अच्छा कार्डियोवस्कुलर व्यायाम है जो आपकी ऊर्जा बढ़ाता है और वजन कम करने में आपकी मदद कर सकता है. रोजाना 30 मिनट तक जॉगिंग करना फायदेमंद होता है.

बर्पीज़: बर्पीज़ एक पूर्ण-शरीर कसरत है जो चयापचय को बढ़ा सकती है और कई मांसपेशियों को सक्रिय कर सकती है. रोजाना 15-20 मिनट तक बर्पीज़ करें.

स्क्वैट्स: स्क्वैट्स आपके क्वाड्स, जांघों और कूल्हों को मजबूत कर सकते हैं और आपके कूल्हों और घुटनों में सुधार कर सकते हैं. प्रति दिन 3 सेट में 15-20 स्क्वैट्स करें.

प्लैंक: प्लैंक कमर, पेट और पीठ को मजबूत कर सकते हैं और स्थिरता बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं. रोजाना 2-3 मिनट अभ्यास करना फायदेमंद होता है.

उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण (HIIT): HIIT व्यायाम जैसे बर्स्ट जंप, स्काई हाई और बर्नआउट वजन घटाने में मदद कर सकते हैं. ये व्यायाम आपके चयापचय को बढ़ा सकते हैं और वजन कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं.
 

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement