Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Javed Akhtar Birthday: शादीशुदा जावेद अख्तर संग रिश्ते के खिलाफ थीं शबाना आजमी की मां, फिल्मी है लव स्टोरी

Javed Akhtar ने खुद Shabana Azmi के साथ अपनी लवस्टोरी के बारे में खुलकर बात की थी. उनकी ये कहानी किसी फिल्मी किस्से से कम नहीं है.

Latest News
article-main

Javed Akhtar, Shabana Azmi Love Story: जावेद अख्तर, शबाना आजमी की लव स्टोरी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड के मशहूर गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar Birthday) आज अपना 78वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. ग्वालियर में जन्में जावेद अख्तर के यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं थी. वो मशहूर शायर जांनिसार अख्तर और लेखिका सफिया अख्तर के बेटे थे लेकिन फिर भी मुंबई आकर उन्हें आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा. जावेद अख्तर की लव लाइफ (Javed Akhtar Love Story) भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं नहीं. एस दौर था जब शादीशुदा जावेद अख्तर, शबाना आजमी (Shabana Azmi) पर अपना दिल हाल बैठे थे.

जावेद अख्तर की शबाना आजमी की पहली मुलाकात एक्ट्रेस के पिता के घर पर हुई थी. तब जावेद अख्तर शादीशुदा थे. वो अपनी कविताओं के सिलसिले में कैफी आजमी से मिलने जाया करते थे. उस दौर में जावेद अख्तर और शबाना के बीच नजदीकियां शुरू हुईं. धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बेटी के साथ जावेद की नजदीकियां शबाना की मां को पसंद नहीं थीं. वो दोनों की शादी के खिलाफ थीं जिसके बाद जावेद ने अपनी पहली पत्नी से तलाक ले लिया था.

ये भी पढ़ें- Urfi Javed ने जावेद अख्तर के साथ फोटो की शेयर, लोगों ने कहा 'जायदाद के तीन हिस्से होंगे'

जावेद की पहली पत्नी का नाम हनी था, जिनसे तलाक लेने के बाद 1984 में उन्होंने शबाना से निकाह कर लिया. दोनों की शादी को 39 साल हो चुके हैं और आज भी जब दोनों साथ नजर आते हैं दोनों की खूबसूरत कैमिस्ट्री साफ नजर आती है.

ये भी पढ़ें- Shabana Azmi: 26 साल पहले पर्दे पर निभाया था ऐसा रोल, थिएटर्स में बैन हो गई थी फिल्म

बात करें फिल्मी करियर की तो उन्होंने करियर की शुरुआत में सलीम खान के साथ जोड़ी बनाई थी और कई हिट प्रोजेक्ट्स दिए. हालांकि, ये जोड़ी बाद में टूट गई. जावेद अख्तर सिनेमा में अपने योगदान के लिए बार फिल्म फेयर अवॉर्ड जीत चुके हैं. इसके अलावा साल 1999 में उन्हें पद्मश्री और 2007 में पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement