Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फॉर्म नहीं दे रही साथ, टीम इंडिया में जगह बनाने को तरसे, अब पृथ्वी शॉ ने ले लिया बड़ा फैसला

पृथ्वी शॉ को वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी भी टीम में नहीं चुना गया है. भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

फॉर्म नहीं दे रही साथ, टीम इंडिया में जगह बनाने को तरसे, अब पृथ्वी शॉ ने ले लिया बड़ा फैसला

duleep-trophy 2023 prithvi-shaw-will not change his-batting style like cheteshwar pujara 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपने करियर की शानदार शुरुआत के बाद पृथ्वी शॉ अब भारतीय टीम में जगह बनना की दौड़ में काफी पिछड़ गए हैं. वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई किसी भी टीम में वह जगह नहीं बना सके हैं. आपको बता दें कि भारतीय टीम को कैरेबियन सरजमीं पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. मुंबई के इस युवा खिलाड़ी ने शनिवार को कहा कि वह राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह वापस हासिल करने के लिए अपने स्वाभाविक ‘आक्रामक’ खेल पर भरोसा करना जारी रखेंगे. शॉ ने भारत के लिए अपना पिछला मैच जुलाई 2021 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में खेला था. शॉ ने सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच खेले गये दलीप ट्रॉफी के मैच के बाद कहा, ‘‘व्यक्तिगत तौर पर मैं ऐसा नहीं मानता हूं कि मुझे अपने खेल में बदलाव करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट में कहर ढा रहे अफगानी गेंदबाज, 71 पर बांग्लादेश की आधी टीम को भेज दिया पवेलियन

पृथ्वी शॉ को लगता है कि उनकी बल्लेबाजी में कोई तकनीक की कमी नहीं है. उन्होंने कहा, ‘व्यक्तिगत तौर पर मैं ऐसा नहीं मानता हूं कि मुझे अपने खेल में बदलाव करने की जरूरत है. हां , मैं अपने खेल में समझदारी के साथ सुधार कर सकता हूं. मैं चेतेश्वर पुजारा सर की तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकता या पुजारा सर मेरी तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकते.’ वेस्ट जोन के इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ मैं उसी चीज को करने की कोशिश कर रहा हूं जिसकी मदद से यहां तक पहुंचा हूं. उदाहरण के तौर पर मेरी आक्रामक बल्लेबाजी. मैं इस में बदलाव नहीं करना चाहता हूं.’’ शॉ ने कहा कि वह अपने करियर के इस स्टेज में अधिक से अधिक मैच खेलना चाह रहे हैं. 

भारतीय टीम में वापसी की कोशिश जारी

इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि भारतीय टीम में वापसी की कोशिश के तहत उनके लिए हर रन बहुत महत्वपूर्ण होगा. इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि इस समय मुझे जिस मैच में भी खेलने का मौका मिला रहा है वह मेरे लिए काफी अहम है.  मैं दलीप ट्रॉफी में खेलूं या मुंबई के लिए मैच खेलूं, मुझे लगता है कि मेरे लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना बहुत महत्वपूर्ण है.’’ शॉ हालांकि दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल की दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे. 

ये भी पढ़ें: वार्नर को फिर बनाया ब्रॉड ने अपना शिकार, इस बार पिता ने भी उड़ाया मजाक

पहली पारी में शॉ ने 25 और दूसरी पारी में उन्होंने 26 रन की पारी खेली. शॉ ने कहा कि यहां बल्लेबाजों के लिए परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण थी लेकिन उनके पास इससे निपटने के लिए योजना थी. उन्होंने कहा, ‘‘ यह संभव नहीं है कि आप हमेशा परफेक्ट रहे. इस तरह की चीजें होने के बाद मैं और अधिक मेहनत करने की कोशिश करता हूं. टी20 थोड़ा अधिक आक्रामक रवैया अपनाना होता है, लेकिन मानसिकता ऐसी ही होती है.’’ आपको बता दें कि इस मैच में पुजारा ने 133 रन की पारी खेली थी और रनआउट होकर पवेलियन लौटे थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement