Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चयनकर्ताओं को Cheteshwar Pujara ने दिया करारा जवाब, टेस्ट टीम से किया बाहर तो यहां मचाया गदर, ठोका 59वां शतक

Duleep Trophy 2023: चेतेश्वर पुजारा ने पृथ्वी शॉ, सरफराज खान और प्रीयंक पंचाल के फ्लॉप होने के बाद उसी मैदान पर शतक जड़कर चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया.

Latest News
चयनकर्ताओं को Cheteshwar Pujara ने दिया करारा जवाब, टेस्ट टीम से किया बाहर तो यहां मचाया गदर, ठोका 59वा��ं शतक

cheteshwar pujara smashed 59th first class century in duleep trophy 2023 semifinal west zone vs central zone

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज दौरे (India Tour of West Indies) पर खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs WI 2023) के लिए भारतीय टीम में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का चयन नहीं किया गया. इसके बाद से चयनकर्ताओं पर सवाल उठने लगे. क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन के फाइनल में भारतीय टीम सिर्फ पुजारा के खराब प्रदर्शन की वजह से नहीं हारी थी. लेकिन गाज सिर्फ पुजारा पर गिरा और उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा गया था. हालांकि अब पुजारा ने उन्हीं चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है और दिलीप ट्ऱॉफी के सेमीफाइनल में उन्होंने सेंट्रल जोन के खिलाफ शतक जड़ दिया. 

ये भी पढ़ें: दूसरे दिन ही इंग्लैंड पर मंडराने लगा हार का खतरा, 22 साल बाद ऑस्ट्रेलिया दोहराएगी इतिहास?

पुजारा को जल्द ही बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आना पड़ा. क्योंकि पृथ्वी शॉ 25 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पुजारा ने क्रीज पर कदम रखते ही पैर जमा लिए और अपनी पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि जल्द ही दूसरे सलामी बल्लेबाज भी जल्द पवेलियन लौट गए. इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव ने उनका अच्छा साथ निभाया और दोनों ने 95 रन की साझेदारी की. सूर्या 52 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पुजारा को किसी बल्लेबाज का ज्यादा साथ नहीं मिला लेकिन उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया. वह 133 रन बनाकर रन आउट हुए. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हुए फ्लॉप

पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. फाइनल में उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन पुजारा दोनों पारियों में बड़ी पारी खेलने में नाकान रहे. वह पिछले 10 पारियों में सिर्फ 4 बार ही 30 के आंकड़े को पार कर पाए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि अब चयनकर्ता युवाओं को अगले WTC सर्कल के लिए तैयार करना चाहते हैं. 

फर्स्ट क्लास में पुजारा के नाम बड़े रिकॉर्ड्स

पुजारा का यह 59वां फर्स्ट क्लास शतक है. उन्होंने 252 मैचों की 415 पारियों में 52 की औसत से 19244 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 76 अर्धशतकीय पारी भी खेली है. 352 रन उनका उच्च स्कोर रहा है. वह 44 बार नाबाद रहे हैं. पुजारा की इस पारी की बदौलत वेस्ट जोन की स्थिति मैच में काफी मजबूत हो गई है. 

सरफराज और शॉ का नहीं चला बल्ला

इससे पहले सरफराज खान को टेस्ट टीम में न चुने जाने की वजह से चयनकर्ताओं के फैसले पर काफी सवाल खड़े हुए थे. सरफराज खान इस मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. पहली पारी में तो वह खाता भी नहीं खोल सके थे. पृथ्वी शॉ भी प्रभावित करने में नाकाम रहे. पहली पारी में 26 तो दूसरी पारी में 25 रन बनाकर आउट हुए. सेंट्रल जोन के लिए रिंकू सिंह ने प्रभावित किया और सबसे अधिक 48 रन की पारी खेली. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement