Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC के इस पैकेज से केवल 10 हजार में घूम लेंगे ऊटी, ऐसे उठाएं फायदा

IRCTC Tour Packages: आप पहाड, हरियाली और मौसम का आनंद ले सकते हैं. आइए जानते हैं कि यह टूर पैकेज कितने दिनों का है.

article-main

IRCTC Tour Packages 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप ऊटी घूमना चाहते हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) आपके लिए खास टूर पैकेज लाया है. इस टूर पैकेज में केवल 10 हजार रुपये खर्च करके आप इस हिल स्टेशन की सैर कर सकते हैं. ऐसे में अब देर किस बात की, आईआरसीटीसी (IRCTC) के इस टूर पैकेज की पूरी जानकारी लीजिए. जिसके बाद बैग पैक कर सैर पर निकल जाइए. आइए हम आपको बताते हैं कि इस टूर पैकेज का फायदा आप कैसे उठा सकते हैं. 

IRCTC का यह टूर पैकेज पांच रात और छह दिन के लिए है. यह पैकेज मात्र 9410 रुपए से शुरू है और अधिकतम 26 हजार रुपये तक है. अगर आप ऊटी घूमना चाहते हैं तो आपको इससे बढ़िया टूर पैकेज फिर नहीं मिलेगा. इस टूर पैकेज के पहले दिन की यात्रा तिरुपति रेलवे स्‍टेशन से शुरू होगी. रेलवे की ओर से यात्रियों को ठहरने के लिए होटल, ब्रेकफास्‍ट, लंच और रात का भोजन दिया जाएगा. इतना ही नहीं बल्कि स्टेशन से ले जाने और ले आने के लिए वाहन की व्‍यवस्‍था की जाएगी. आप इस पैकेज के तहत हर मंगलवार को सफर शुरू कर सकते हैं. 

इसे भी पढ़ें- 'अगर मैं नहीं होता तो CM जेल में होते', राजेंद्र गुढ़ा बोले 'मैंने छुपाई थी गहलोत की लाल डायरी'

कितने का मिलेगा टिकट?

अगर आप सिंगल बुकिंग करते हैं तो इस टूर पैकेज के लिए आपको 26090 रुपये थर्ड एसी और स्‍लीपर में  24760 रुपये देने होंगे. वहीं, अगर आप डबल बुकिंग करते हैं तो आपको थर्ड एसी के लिए 14120 रुपये और स्‍लीपर में 12780 रुपये देने होंगे.  ट्रिपल शेयरिंग पर थर्ड एसी में किराया 11120 रुपये और स्‍लीपर में किराया 9780 रुपये होगा. अगर आप इस सफर में बच्चों को ले जाना चाहते हैं तो 5 से 11 साल के बच्‍चों के लिए बेड के साथ किराया थर्ड एसी में 7250 रुपये और स्‍लीपर में किराया 5920 रुपये होगा. 

इसे भी पढ़ें- 'मणिपुर हिंसा में लिप्त शासन, केंद्र सरकार न डाले पर्दा,' BJP पर बरसी कांग्रेस

देर किस बात की?

अब आपने इस टूर से जुड़ी सभी जानकारी हासिल कर ली है. ऐसे में फिर किस बात का इंतजार कर रहे हैं. अपने कुछ दोस्तों का लीजिए और  हिल स्टेशन की सैर करने के लिए रेडी हो जाइए. इसके साथ अगर आपको और कुछ जानकारी चाहिए तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com/ पर विजिट कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement