Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के पड़ोसी और दुश्मन ने बैन किया iPhone का इस्तेमाल, पढ़ें किस बात का था खतरा

चीन के चीनी सरकारी एजेंसियों ने कर्मचारियों को सख्ती के साथ एप्पल के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से मना कर दिया है. इसका खुलासा हाल ही में वॉल स्ट्रीट जर्नल ने किया है.

Latest News
भारत के पड़ोसी और दुश्मन ने बैन किया iPhone का इस्तेमाल, पढ़ें किस बात का था खतरा

iPhone 13 Discount Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीनी सरकारी एजेंसियों ने कर्मचारियों को काम पर ऐप्पल इंक (Apple Inc) के आईफोन (iPhone) और अन्य विदेशी ब्रांडेड उपकरणों का उपयोग करने से रोक दिया है. हाल ही में वॉल स्ट्रीट जर्नल ने मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया.

जर्नल में कहा गया है कि "कुछ" केंद्र सरकार के नियामकों के कर्मचारियों को चैट समूहों और बैठकों के जरिये कार्यालय में ऐसे गैजेट लाने से रोकने के निर्देश मिले. अखबार ने कहा, यह स्पष्ट नहीं है कि व्यापक रूप से ऐसे आदेश जारी किए गए हैं या नहीं.

एशियाई देश के टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री को नियंत्रित करने के अमेरिकी प्रयासों के प्रति बढ़ती नाराजगी के बावजूद, एप्पल को उसके सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय बाजार चीन में व्यापक लोकप्रियता हासिल है. बता दें कि आईफोन देश के सबसे ज़्यादा बिकने वाले फोनों में से हैं और सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में आम हैं. हालांकि, संवेदनशील एजेंसियों में विदेशी डिवाइसेज को लंबे समय से हतोत्साहित किया गया है, विशेष रूप से बीजिंग ने हाल के वर्षों में चीन के भू-राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी, अमेरिका से प्रौद्योगिकी पर निर्भरता कम करने के लिए एक अभियान चलाया है.

यह भी पढ़ें:  ATM Card का करते हैं इस्तेमाल? आपको खाने से लेकर कार्ड स्वैपिंग तक पर मिलता है इतना फायदा

2022 में, बीजिंग ने केंद्र सरकार की एजेंसियों और राज्य समर्थित निगमों को दो साल के भीतर विदेशी ब्रांड वाले पर्सनल कंप्यूटरों को घरेलू विकल्पों से बदलने का आदेश दिया था जो कि उसके सबसे संवेदनशील अंगों के भीतर से प्रमुख विदेशी टेक्नोलॉजी को खत्म करने के सबसे आक्रामक प्रयासों में से एक था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement