Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hurun India Rich List: अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी ने मारी बाजी, दूसरे नंबर पर है ये नाम

Hurun India Rich 2023 की लिस्ट जारी कर दी गई है. इस लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी पहले नंबर पर हैं.

Latest News
article-main

Mukesh Ambani

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Hurun India Rich 2023 लिस्ट जारी कर दी गई है. 2023 में जारी हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) टॉप पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 8.08 लाख करोड़ रुपये है. वे रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक हैं. दूसरे स्थान पर गौतम अडाणी (Gautam Adani) हैं, जिनकी कुल संपत्ति 4.74 लाख करोड़ रुपये है. वे अडाणी समूह के अध्यक्ष हैं.

तीसरे स्थान पर साइरस पूनावाला हैं, जिनकी कुल संपत्ति 2.78 लाख करोड़ रुपये है. वे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के संस्थापक और चेयरमैन हैं.

चौथे स्थान पर शिव नादर हैं, जिनकी कुल संपत्ति 2.28 लाख करोड़ रुपये है। वे HCL टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष हैं.

पांचवें स्थान पर गोपीचंद हिंदुजा और परिवार हैं, जिनकी कुल संपत्ति 1.76 लाख करोड़ रुपये है। वे हिंदुजा ग्रुप के अध्यक्ष हैं.

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट भारत के सबसे अमीर लोगों की एक वार्षिक सूची है. यह हुरुन इंडिया द्वारा प्रकाशित की जाती है. 2023 की सूची में 259 अरबपतियों को शामिल किया गया है. उनकी कुल संपत्ति 150 ट्रिलियन रुपये है. यह पिछले साल की तुलना में 76% की वृद्धि है.

यह भी पढ़ें:  RBI ने इस बैंक के मोबाइल ऐप को किया बैन, नए कस्टमर नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

अमीरों की संख्या में वृद्धि का कारण भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था है. भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. यह वृद्धि विभिन्न क्षेत्रों में निवेश और उद्यमिता को बढ़ावा दे रही है.

लिस्ट में बिड़ला और दमानी का नाम भी शामिल है

हुरुन इंडिया रिच 2023 लिस्ट में कुमार मंगलम बिड़ला और नीरज बजाज ने टॉप 10 की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है.  Sun Pharma के दिलीप सांघवी छठे नंबर पर हैं. इनकी कुल नेटवर्थ 1,64,300 करोड़ रुपये है. वहीं लक्ष्मी मित्तल 1,62,300 करोड़ रुपये के साथ सातवें नंबर पर हैं. D-Mart के मालिक राधाकिशन दमानी 1,43,900 करोड़ रुपये के साथ आठवें नंबर पर हैं. वहीं KM Birla अनुमानित संपत्ति 1,25,600 करोड़ रुपये है जिसके बाद वह नौंवे नंबर पर हैं और नीरज बजाज 1,20,700 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ 10वें नंबर पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement