Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 Summit: दिल्ली मेट्रो में अब 200 रुपये में जितना मर्जी करें ट्रेवल, जानें क्या है DMRC की नई पास स्कीम

Tourist Smart Card: अब आप दिल्ली मेट्रो में 200 रुपये में पूरे दिन कहीं भी घूम सकते हैं. जानें क्या है दिल्ली मेट्रो की नई स्कीम

Latest News
article-main

Delhi Metro G-20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप सभी दिल्ली मेट्रो में सफर करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है दिल्ली मेट्रो एक ऐसी योजना लेकर आई है जिसमें आप मैसेज 200 रुपये में जितना मन करें उतना घूम सकते हैं यह आपको बता दें दिल्ली मेट्रो की स्कीम में कि स्मार्ट कार्ड की है जिसमें आप 200 रुपये के स्मार्ट कार्ड के जरिए दिल्ली मेट्रो की किसी भी स्टेशन में 24 घंटे तक सफर कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं क्या है यह पूरी स्कीम और कैसे आप इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं 

क्या है दिल्ली मेट्रो की लेटेस्ट कार्ड स्कीम
आपको बता दें कि जल्द ही दिल्ली में G20 समिट होने वाली है. इस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो में एक नई फैसिलिटी शुरू की है जिसका नाम है 'टूरिस्ट स्मार्ट कार्ड'. इस स्कीम के जरिए आप अगले 10 दिनों तक दिल्ली मेट्रो में महज 200 रुपये में पूरे दिन सफर कर पाएंगे. आप 4 सितंबर यानी आज से लेकर आने वाली 13 सितंबर के बीच कुछ चुनिंदा मेट्रो स्टेशन पर यह कार्ड बनवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: होम लोन की EMI ऐसे करें तय, कम लगेगा ब्याज और जेब पर नहीं बढ़ेगा बोझ

क्या होगी इन कार्ड की वैलिडिटी?
आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो के 'टूरिस्ट स्मार्ट कार्ड' 3 और 5 दिनों के लिए जारी किए जाएंगे. इसमें 1 दिन की वैलिडिटी के लिए आपको 200 रुपये का रिचार्ज कराना पड़ेगा. अगर आप 3 दिन के लिए कार्ड बनवाना चाहते तो आपको 500 रुपये देने पड़ेंगे. इसमें 50 रुपये  रिफंडेबल सिक्योरिटी फीस रहेगी जो कार्ड लौटाने के बाद आपको वापसी कर दी जाएगी. इस कार्ड के जरिए आप पूरी दिल्ली में बिना एक्स्ट्रा कराया दिए फ्री में घूम सकेंगे.

ये भी पढ़ें: जीवन प्रमाण पत्र जमा करना हुआ आसान, पेंशनभोगी इन तरीकों का करें इस्तेमाल

कहां से मिलेगा टूरिस्ट स्मार्ट कार्ड?
आपको बता दें कि वैसे तो दिल्ली मेट्रो में कई सारे ऐसे स्टेशन है जिनके साथ दार्शिनक स्थल जुड़े हुए है जैसे लाल किला, अक्षरधाम आदि. आप टूरिस्ट स्मार्ट कार्ड को; कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, जोर बाग,  दिल्ली हाट, जामा मस्जिद, झंडेवालान, सुप्रीम कोर्ट समेत 36 मेट्रो स्टेशन से से प्राप्त कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement