Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 Summit: भारतीय रेलवे ने कैंसिल की 300 ट्रेन और बदला उनका रूट, चेक करें कहीं आपकी गाड़ी भी तो नहीं शामिल

Indian Railways: दिल्ली में आयोजित होने वाली जी-20 समिट के मद्देनजर 300 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल और उनका रूट डायवर्ट किया गया है. अगर आपने भी इन ट्रेनों में बुकिंग की थी तो चेक कर लीजिए ताकि आपको बाद में कोई परेशानी ना हो.

Latest News
G20 Summit: भारतीय रेलवे ने कैंसिल की 300 ट्रेन और बदल�ा उनका रूट, चेक करें कहीं आपकी गाड़ी भी तो नहीं शामिल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत सरकार सितंबर में देश की राजधानी दिल्ली में दुनिया भर के दिग्गजों की मेजबानी करेगी. जी20 शिखर सम्मेलन में कई राष्ट्रीय हस्तियां भाग लेने वाली हैं. दिल्ली में 8 से 10 सितंबर, 2023 तक G20 शिखर सम्मेलन होने वाला है. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार के सभी विभागों ने अपने स्तर पर कई तैयारियां की हैं. कई  मार्गों को प्रतिबंधित किया गया है तो वहीं मेट्रो के सजावट से लेकर दर्जनों होटल को विदेशी मेहमानों के लिए बुक भी किया गया है. इसके अतिरिक्त, स्टोर, व्यवसाय और अन्य संस्थान निर्देशों के अनुसार बंद रहेंगे. ऐसे में भारतीय रेलवे वे भी एक बड़ा कदम उठाया है आइए आपको बताते हैं क्या है वो कदम.

300 से ज्यादा ट्रेन कैंसिल और बदला रुट
भारतीय रेलवे ने कई ट्रेन रद्द की हैं और कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन के बारे में जानकारी प्रदान की है. भारतीय रेलवे की ओर से जी20 शिखर सम्मेलन के चलते 200 ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की गई है. भारतीय रेलवे अधिसूचना के अनुसार, G20 से प्रभावित होने वाली अनुमानित 300 ट्रेनों में से 200 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. अगर आप भी 8 से 9 और 10 बजे तक दिल्ली या आसपास की ट्रेन से यात्रा करना चाहते हैं तो इन ट्रेनों की लिस्ट देखें. इसके अलावा 100 ट्रेनों के रुट को बदला गया है.

ये भी पढ़ें: 7वें वेतन आयोग को लेकर सरकार ने जारी किया अपडेट, इन कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन 

रद्द की गई रेल सेवाओं की सूची
उत्तर रेलवे ने एक्स प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में कहा कि दिल्ली में प्रतिष्ठित G20 Summit 2023 के लिए सुरक्षा और अन्य महत्वपूर्ण व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए, रेलवे ने निम्नानुसार 'ट्रेन हैंडलिंग योजना' बनाई है. यात्रियों से अनुरोध है कि वे तदनुसार दिखाई गई तारीखों पर अपनी यात्रा की योजना बनाएं.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारी वंदे भारत में कर सकेंगे सफर, सरकार उठाएगी खर्चा

दिल्ली पुलिस ने जारी की थी चेतावनी.
दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने दिल्ली के भीतर यात्रा करने वाले और राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाले नियमित नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की थी. देश की राजधानी में, भारत जी 20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा, जो कई आर्थिक सुधारों पर चर्चा करने के लिए जी20 सदस्यों और आमंत्रित देशों को एक साथ लाएगा. इस कार्यक्रम में कई देशों के प्रतिनिधियों की भागीदारी की उम्मीद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement