Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RBI ने बैंकों से पूछा, अडानी ग्रुप को कितना दिया है लोन, क्या बढ़ने वाली है मुश्किल?

RBI on Adani Group Case: आरबीआई ने अडानी ग्रुप को लेकर बैंकों को नोटिस जारी कर दिया है. RBI ने लोन को लेकर बैंकों से जवाब मांगा है.

Latest News
article-main

Adani Enterprises Share

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी अडानी ग्रुप (Adani Group) पर लगातार दबाव पड़ता हुआ दिख रहा है. इसका असर कंपनी के शेयरों पर भी दिखाई दे रहा है. बता दें कि कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट का असर सरकारी बैंकों और एलआईसी के शेयरों पर देखने को मिल रहा है. LIC और कुछ सरकारी बैंकों के शेयरों में लगातार गिरावट नजर आ रही है. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी के शेयरों में लगभग 50 प्रतिशत तक की गिरावट (RBI on Adani Group Case) देखी जा रही है. वहीं अब एसबीआई (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB), पीएनबी (PNB) जैसे बैंकों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके बाद अब आरबीआई (RBI) भी हरकत में आ गया है. RBI ने सभी बैंकों को नोटिस जारी कर अडानी को दिए गए कर्ज के मामले में जानकारी मांगी है. RBI ने बैंकों से पूछा कि उन्होंने अडानी ग्रुप की कंपनियों को कितना कर्ज दिया है और उसका स्टेटस क्या है?

RBI का अडानी पर वार

RBI ने ऐसे समय में अडानी ग्रुप को लेकर इन्क्वारी शुरू की है जब उसके शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. बता दें कि अडानी इंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने 27 जनवरी से लेकर 31 जनवरी के बीच 20,000 करोड़ रुपये का FPO जारी किया था. लेकिन कंपनी ने 1 फरवरी को इसका FPO वापस ले लिया.
 


अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी ने कहा कि उन्होंने बाजार में चल रहे उतार-चढ़ाव को लेकर FPO को वापस लेने का फैसला किया है. बता दें कि ये देश का अब तक का सबसे बड़ा एफपीओ था.

यह भी पढ़ें:  Multibagger Stock: अगर आपने इस स्टॉक में 32 हजार रुपये का किया होता निवेश तो आज बन जाते करोड़पति

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement