Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Pradesh Election 2022: PM Modi ने कांग्रेस को बताया रक्षा सौदों का दलाल, बोले- अब आत्मनिर्भर बन रहा देश

PM Narendra Modi ने आज हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर में चुनावी रैली के दौरान पूर्व की कांग्रेस सरकारों पर तगड़ा हमला बोला है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) को लेकर बढ़ती सरगर्मी के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने विपक्षी दल कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने यहां कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने देश के अहम रक्षा सौदों (Defense Deal) में पैसे की खूब दलाली की है जबकि अब देश आत्मनिर्भर भारत के तहत अपनी क्षमता लगातार बढ़ा रहा है.

दरअसल, पीएम मोदी ने कांग्रेस के रवैए को लेकर कहा है कि आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में ही किया था. तब से कांग्रेस की सरकार जब तक रही, तब तक रक्षा सौदों में जमकर दलाली खाई है. हथियारों में दलाली खाकर कांग्रेस ने कितनी ही माताओं-बहनों से खिलवाड़ किया है. कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि देश रक्षा साजो-सामान के मामले में आत्मनिर्भर बने. कांग्रेस 40 साल से देश के फौजियों को वन रैंक वन पेंशन का वायदा करती आ रही थी लेकिन इतने वर्षों तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहने के बावजूद उसने कुछ नहीं किया.

हिमाचल प्रदेश में देश के पहले वोटर ने 105 साल की उम्र में डाला वोट, घर पर ही बिछाया गया रेड कारपेट

झूठे वादे करते है कांग्रेस पार्टी

कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र को लेकर भी पीएम ने तीखा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि झूठे वादे करना, झूठी गारंटी देना, कांग्रेस की पुरानी तरकीब रही है. किसानों को कर्ज माफी के नाम पर कांग्रेस किस तरह झूठ बोलती आ रही है, इसका भी गवाह पूरा देश रहा है. जब दिल्ली और हिमाचल में भाजपा की सरकार थी तो काम तेजी से चल रहे थे लेकिन जैसे ही, पांच उसके, पांच उसके, इस चक्कर में पड़ गए और कांग्रेस वाले वापस आए, सारे काम ठप कर दिए.

गुजरात में सधे कदमों से जमीन तैयार कर रही कांग्रेस, BJP को विपक्ष की चुप्पी से लग रहा डर!

पूरे करते हैं सारे वादे

बीजेपी की सरकारों का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा है कि भाजपा ने हमेशा अपने किए गए वादों को पूरा करने के लिए संघर्ष किया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा जो संकल्प लेती है उसकी सिद्धि करके दिखाती है. भाजपा ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प लिया, उसे सिद्ध करके दिखाया. भाजपा ने राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया, आज अयोध्या में इतना भव्य राम मंदिर बन रहा है.

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की बात करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सच्चाई ये है कि 2012 में जिस घोषणा पत्र पर वो चुनाव जीते, वादे किए थे, एक भी काम उन्होंने नहीं किया. जबकि भाजपा की पहचान है कि हम जो कहते हैं उसे पूरा करने के लिए दिन-रात खपा देते हैं.

गुजरात में धांसू एंट्री करने वाली है AAP, बीजेपी भी खुश, कांग्रेस फिर होगी बेहाल?

अभी तक नहीं हटी गरीबी

पीएम मोदी ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में यह विधानसभा चुनाव आने वाले 25 सालों के विकास की यात्रा तय करने वाला होगा. उन्होंने कहा है कि यहां के युवा से लेकर पूरा जनमानस भाजपा के विकास को अच्छी तरह समझ रही है. कांग्रेस की बात करते हुए उन्होंने कहा है कि देश में कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा लगाया था लेकिन 2014 तक अपने इस नारे को कांग्रेस न पूरा कर पाई, न ही उस दिशा में कोई अहम कदम उठाया. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि कांग्रेस ने 2012 में चुनाव जीतने के बाद सत्ता की मलाई खाई लेकिन घोषणापत्र का एक भी काम किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement