Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

समंदर में भिड़े अमेरिका-चीन, US नेवी को रोकने आया चीनी फाइटर जेट, देखें VIDEO

दक्षिण चीन सागर में अमेरिका और चीन के बीच तनातनी लंबे समय से चल रही है. अमेरिका साउथ चाइना सागर पर कोई दावा नहीं करता लेकिन वह अपने सहयोगी देशों की मदद के लिए यहां पेट्रोलिंग करता रहता है.

समंदर में भिड़े अमेरिका-चीन, US नेवी को रोकने आया चीनी फाइटर जेट, द��ेखें VIDEO

China-America tension

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ चाइना सी यानी दक्षिण चीन सागर में चीन और अमेरिका के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. अमेरिका ने एक वीडियो जारी किया है. जिसमें उन्होंने दावा किया है कि दक्षिण चीन सागर में अमेरिका का विमान बी-52 गश्त कर रहा था, जिसे चीन के फाइटर जेट ने रोकने की कोशिश की. अमेरिका ने कहा कि चीन वायुसेना का J-11 विमान अचानक हमारे विमान के सामने आ गया. हालांकि गनीमत यह रही कि दोनों विमान टकराए नहीं.

अमेरिका के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि 24 अक्टूबर को अमेरिकी वायुसेना का B-52 विमान रूटीन ऑपरेशन कर रहा था. तभी चीन के J-11 ने गलत तरीके से रोकने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि चीनी फाइटर विमान तेज रफ्तार से आगे आया और उसका रास्ता रोकने लगा. दोनों विमानों के बीच महज 10 फीट की दूरी बची थी. जिससे विमानों के टकराने का खतरा बन गया था.

अमेरिका ने ड्रैगन को दी चेतावनी
अमेरिका ने कहा कि चीन की यह हरकत इंटरनेशनल हवाई सुरक्षा नियमों के खिलाफ है. चीनी पायलट ने बेहद असुरक्षित और गैर पेशेवर रवैया दिखाया है. इससे हादसा हो सकता था. उस समय विजिबिलिटी भी बहुत कम थी. अमेरिका ने कहा कि चीन के इस रवैये को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. यह घटना अमेरिका समेत अन्य देशों के रूटीन ऑपरेशन के लिए घातक है.

ये भी पढ़ें- 'अकबर' को लेकर क्या बोले थे असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा? जिस पर EC ने लिया एक्शन  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement