Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बेटिकट यात्रियों की भेंट चढ़ी Brahmaputra Express, Viral Video के बाद सवालों के घेरे में Indian Railway

Brahmaputra Express का एक Video फिर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस के एसी-3 कोच में बेटिकट यात्रियों की भीड़, उन लोगों के लिए एक बड़ी चुनौती बनी जिन्होंने पहले ही अपनी सीटें बुक करा रखी थीं.

Latest News
बेटिकट यात्रियों की भेंट चढ़ी Brahmaputra Express, Viral Video के बाद सवालों के घेरे में Indian Railway

 ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस के एसी कोच में बेटिकट यात्रियों की भीड़ 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

छुट्टियों के इस मौसम में, जनता के सामने एक बड़ी चुनौती ट्रेन का सफर है. वजह है भारी भीड़. ट्रेनों में सीट को लेकर कैसी मारामारी है? आए रोज़ तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं. भले ही रेलवे सेवा अपने X अकाउंट से यात्रियों को हो रही तमाम तरह की असुविधाओं पर एक्शन लेने की बात कहती हो. लेकिन क्या वाक़ई कोई एक्शन लिया जाता है? जवाब हमें तब नहीं में मिलता है, जब हम ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस के उस वीडियो को देखते हैं. जहां फिर एक बार एसी-3 कोच में बेटिकट यात्रियों की भीड़, भारतीय रेलवे के लिए एक बड़ी चुनौती बनती नजर आ रही है. 

दरअसल एक यूजर द्वारा ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस के एसी-3 कोच में बेटिकट यात्रियों की भीड़ का वीडियो साझा किया गया है. यूजर ने बताया है कि उसने ट्रेन में चढ़ने के लिए ''लड़ाई'' की. एक्स यूजर विजय कुमार ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए एक पोस्ट में कहा है कि, ''नियमों की किसी को परवाह नहीं है.''

विजय ने बताया कि, ''मुझे और मेरे परिवार को ट्रेन में चढ़ने और फिर अपनी कन्फर्म सीट पाने के लिए तमाम तरह की जटिलताओं का सामना करना पड़ा.'' विजय ने कहा कि एसी-3 पर सामान्य यात्रियों ने कब्जा कर लिया है. किसी को किसी नियम की परवाह नहीं है.''

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने परिवार के लिए आठ सीटें बुक की थीं, लेकिन केवल छह ही सीटें मिलीं, क्योंकि बेटिकट यात्रियों ने ट्रेन पर ''कब्जा''कर लिया था. अपने पोस्ट में विजय ने यह भी दावा किया कि कॉरिडोर बंद होने के कारण उनके परिवार के सदस्य शौचालय का उपयोग करने में असमर्थ थे.

अपने पोस्ट में विजय ने शिकायत करते हुए ये भी कहा है कि ट्रेन बुक करने का क्या फायदा है, जब हम यात्रियों को दी जाने वाली बुनियादी सेवाओं का भी उपयोग नहीं कर सकते.''

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में यात्रियों ने बिना टिकट यात्रा कर रहे लोगों द्वारा कोच में कब्जे के तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किये हैं. ऐसे तमाम वीडियोज पर रेलवे सेवा एक्शन लेने की बात कहती है मगर उसके द्वारा क्या एक्शन लिया जाता है ऐसे वीडियो सच्चाई सामने ला देते हैं. 

ध्यान रहे कि गुजरे अप्रैल ही सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें यात्रियों की भीड़ ट्रेन के फर्श पर बैठी थी.

इसी तरह हम एक वीडियो वो भी देख चुके हैं जहां भीड़भाड़ वाली ब्रह्मपुत्र मेल में एक व्यक्ति ने सोने के लिए जुगाड़ से एक झूला बनाया था. वायरल तस्वीर में लोगों की भारी भीड़ दिख रही थी, जो दरवाजे और फर्श के साथ साथ शौचालय के अंदर बैठी हुई दिखाई पड़ रही थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement