Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindi बोलना भी हो गया अपराध, ट्रेन में हिंदी भाषियों की पिटाई करता पाया गया शख्स, देखें वीडियो

दक्षिण भारत में चल रही ट्रेन में हिंदी बोलने वाले लोगों की पिटाई की बात सामने आई जिसको लेकर नया बवाल मच गया.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदी भाषा को लेकर विरोध पिछले कुछ वर्षों में ज्यादा ही हो गया है. दक्षिण भारत में इसको लेकर तमाम तरह के विरोध प्रदर्शन होते रहते हैं. इन विवादों के बीच अब दक्षिण भारत में चल रही एक ट्रेन से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स की हिंदी बोलने वालों से नफरत सामने आई है. यह शख्स ट्रेन में हिंदी बोलने वाले लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटता पाया गया है जिसके चलते हिंदी भाषा से नफरत का एक नया ही विवाद शुरू हो गया है.

दरअसल, ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है जिसमें एक शख्स  हिंदी बोलने वाले लोगों को पीट रहा था. इस मामले में राष्ट्रीय अपराध अन्वेषण ब्यूरो (NCIB) ने संज्ञान में लिया है. NCI ने अपने ट्विटर हैंडल पर वह वीडियो शेयर कर लोगों से अपील की है कि मारपीट कर रहे व्यक्ति के बारे में किसी को जानकारी हो तो वह तुरंत इसकी खबर करे.

Tata Nano से टक्कर के बाद पलट गई Thar, वीडियो देख सोशल मीडिया पर आ गई मौज

इस मामले में NCIB ने जो वीडियो जारी किया है, वह एक ट्रेन के अंदर रिकॉर्ड किया गया है. वीडियो में एक युवक यह कहते हुए सुना जा रहा है 'हिंदी' और यह कहते हुए वह बारी-बारी से दो लड़कों पर हाथ चलाते हुए देखा जा रहा है. वह लड़कों के कॉलर पकड़कर खींचता है और उस पर मुक्का मारता है. इस वीडियो के साथ एनसीआईबी हेडक्वॉर्ट्स ने लिखा, "यह वीडियो दक्षिण भारत के किसी हिस्से का है। इसमें एक व्यक्ति हिंदी बोलने के कारण उत्तर भारतीयों के साथ ट्रेन में मारपीट कर रहा है."

एजेंसी ने वॉट्सऐप नंबर पर इस नफरती युवक की जानकारी मांगी है. इस ट्वीट में कहा गया है, "अगर इस वीडियो या वीडियो में दिख रहें आरोपी के संबंध में आपके पास कोई जानकारी है तो हमारे व्हाट्सएप 09792580000 पर हमें उपलब्ध कराए."

प्लास्टिक की गुड़िया को इस शख्स ने बताया अपनी मंगेतर, प्रेग्नेंसी का किया दावा तो लोगों ने कहा पागल

गौरतलब है क तमिलनाडु में हिंदी विरोधी राजनीति की पुरानी परंपरा रही है. यहां द्रविड़ राजनीति करने वाली पार्टियां खासकर सत्ताधारी डीएमके हिंदी का खुलकर विरोध करती है और ऐसे में उनके समर्थक आए दिन इस तरह के विवादों में लिप्त पाए जाते है. इसके चलते ही यहां के लोगों में हिंदी को लेकर लोगों में नफरत ज्यादा ही बढ़ रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement