Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या सिंगर शुभ ने उड़ाया इंदिरा गांधी की हत्या का मजाक? जानिए इसके पीछे की सच्चाई

Singer Shubneet News: कनाडाई सिंगर शुभनीत सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे लेकर उन पर आरोप लगाया जाया रहा है.

article-main

Singer Shubneet Indira Gandhi news hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय मूल के कनाडाई सिंगर शुभनीत सिंह एक बार फिर से चर्चा में है. इस बार-बार आपने किसी गाने को लेकर नहीं बल्कि विवादों को लेकर चर्चा में हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर को वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक लाइव वे लाइव कॉन्सर्ट के दौरान एक हुडी दिखाते नजर आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि शुभ ने जिस हुडी को लहराया है, उस पर पंजाब का मानचित्र और उस मानचित्र में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या की आर्ट बनी हुई थी. आइए आपको हम इस वायरल वीडियो की सच्चाई बताते हैं. 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शुभनीत सिंह एक हुडी दिखा रहे हैं. इसको लेकर दावा किया जाने लगा कि हुडी में सतवंत और बेअंत द्वारा पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या को दर्शाया गया है. इंटरनेट पर खालिस्तानी एक्स अकाउंट शेरेपंजाबयूके ने शुभ का स्वेटशर्ट पहने हुए एक वीडियो पोस्ट किया. इस अकाउंट को अब भारत में सस्पेंड कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Maratha Reservation Protest: सुलगते महाराष्ट्र में सीएम ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, क्या आरक्षण के लिए विशेष सत्र बुलाने की है तैयारी

क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई?

डीएनए फैक्टचेक में हमने देखा कि शुभ ने जो हुडी पकड़ी हुई थी उस पर सिर्फ पंजाब का नक्शा बना हुआ था, उसपर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या से जुड़ा आर्ट नहीं था. इस हुडी में पंजाब के सभी जिले बने हुए थे, जो कि कन्सर्ट के दौरान किसी दर्शक ने शुभ को दी थी. शुभ ने जो हुडी लहराई है और जिस हुडी को लेकर दावा किया जा रहा है, वे बिलकुल एक जैसी दिखती हैं. ऐसे में यह दावा एकदम फर्जी है. वहीं, इंदिरा गांधी की हत्या की आर्ट वाली जिस हुडी की बात हो रही है, उसे एक खालिस्तान समर्थक ‘अकाल क्लोथिंग’ नाम की कम्पनी ने बनाया है. अकाल क्लोथिंग ने यह वीडियो अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर भी डाला है. 

ये भी पढ़ें: Baramulla Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में 72 घंटे में तीसरी टारगेट किलिंग, आतंकियों की गोली से शहीद हुए पुलिस हेड कॉन्सटेबल

पहले भी विवाद में आ चुके हैं शुभनीत सिंह

यह पहली बार नहीं है जब किसी विवाद में शुभ का नाम सामने आया है. पिछले महीने सिंगर ने अपने सोशल मीडिया पर भारत का विवादित नक्शा शेयर किया था, जिसे लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी. जिसके बाद शुभ का भारत दौरा रद्द किया गया था. शुभ के भारत में होने वाले कन्सर्ट के प्रायोजक बनने से बोट कम्पनी ने मना कर दिया था. विराट कोहली ने भी अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से शुभ को अनफॉलो कर दिया था. इस मामले में उन्होंने सफाई भी पेश की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement