Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-NCR में हो सकती है बारिश, जानें अन्य राज्यों के हाल

Delhi-NCR Mausam: दिल्ली-एनसीआर के अलावा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में भी आज तूफान के साथ बारिश पड़ सकती है.

Latest News
article-main

Delhi-NCR Weather (Photo - AI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अप्रैल का महीना शुरु होते ही मौसम में बदलाव देखा गया. देश के कई राज्यों में बढ़े तापमान ने गर्मी की दस्तक दे दी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली के लिए राहत भरी खबर है. दिल्ली-एनसीआर के मौसम की बात करें तो शुक्रवार को यहां हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, अगले 20 दिनों तक महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात के लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा. आइए जानते हैं कि अन्य राज्यों का मौसम कैसा रहेगा... 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 डिग्री सेल्सियस और 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आज यानी 5 अप्रैल को भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं, तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना भी बनी हुई है. वहीं हवा की बात करें तो आज दिन में हवा 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बहेगी. 6 अप्रैल से मौसम साफ हो जाएगा और तापमान में 8 अप्रैल के बाद कुछ बढ़ोतरी दिखने लगेगी. कुछ ऐसा ही मौसम दिल्ली से सटे NCR के इलाके में भी होगी. 


ये भी पढ़ें: 'वोट नहीं दोगे तो हिसाब-किताब भी होगा,' लोकसभा चुनाव से पहले Shivpal Yadav के बिगड़े बोल


इन राज्यों में हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के अलावा असम , मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में भी आज तूफान के साथ बारिश पड़ सकती है. वहीं, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. मिजोरम में तो IMD ने ओलावृष्टि की संभावना जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में तो 7 अप्रैल तक बारिश और बर्फबारी पड़ने के आसार हैं. राजस्थान की बात करें तो सूबे के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक दो दिन आकाश में बादल छाए रहेंगे. बिहार में गर्मी से लोग परेशान हैं. यहां के नौ जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर गुरुवार को रिकॉर्ड किया गया.


ये भी पढ़ें: Rajasthan: गैंग रेप और ब्लैकमेलिंग के घिनौने खेल में पहले भाभी फिर ननद ने दी अपनी जान 


गुजरात सहित इन राज्यों के लोगों को सताएगी लू 

गुजरात के कई शहरों में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. गुजरात के कई शहरों में  तापमान 40 डिग्री के ऊपर चला गया है. आज अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम 38 डिग्री रहने की संभावना है. उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है.  

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement