Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nupur Sharma समेत कई लोगों के खिलाफ Delhi Police ने दर्ज की FIR, सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने का आरोप

Prophet Mohammad Controversy: दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल समेत कई लोगों पर सोशल मीडिया पर नफरत फैलान के आरोप में केस दर्ज किया है.

Nupur Sharma समेत कई लोगों के खिलाफ Delhi Police ने दर्ज की FIR, सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी (Prophet Mohammad Controversy) के आरोपों से घिरी नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन ऐंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन (IFSO) ने सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों और नफरत रोकने की दिशा में कदम उठाते हुए कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इसमें बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के नाम भी शामिल हैं. बुधवार को दर्ज हुई इस एफआईआर के मुताबिक, इन लोगों पर नफरत भरे मैसेज फैलाने, लोगों को उकसाने और जनता के बीच शांति व्यवस्था भंग करने का आरोप है.

यह भी पढ़ें- औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर करने पर बोले उद्धव ठाकरे, नाम ही नहीं तस्वीर भी बदलकर रख दूंगा

दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को दी थी सुरक्षा
पुलिस के मुताबिक, इस एफआईआर में नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के अलावा, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर्रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन पांडेय के नाम शामिल हैं. इससे पहले, नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा था कि नूपुर को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें- Qutub Minar Row: याचिका सुनने लायक है या नहीं? हिंदू पक्ष के पूजा की मांग पर भी साकेत कोर्ट में फैसला आज

IFSO यूनिट के अधिकारियों ने बताया, 'पुलिस ने अलग-अलग धर्मों के कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इन लोगों के खिलाफ सोशल मीडिया में गलत जानकारी फैलाने, नफरत को बढ़ावा देने और लोगों को उकसान के मामले में जांच की जाएगी. इन लोगों पर आरोप है कि ये देश के सामाजिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचा रहे हैं.'

यह भी पढ़ें- Nupur Sharma के बहाने इमरान खान ने उगला जहर, 'भारतीय प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करें'

बीजेपी से सस्पेंड की गई हैं नूपुर शर्मा
एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी की थी. इस मामले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था. इसके बाद नूपुर शर्मा ने कहा था कि उन्हें रेप और हत्या की धमकी दी जा रही है. इसके बाद, दिल्ली पुलिस ने कहा कि नूपूर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कर दी गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement