Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC 2023: Ishan Kishan या KS Bharat, कौन होगा Rohit Sharma की टीम का फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर?

World Test Championship Final: भारतीय टीम को 7 से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है.

article-main

wtc 2023 final ishan kishan vs ks bharat who will be first choise wicketkeeper for ind vs aus world test cham

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोमवार को बीसीसीआई ने केएल राहुल (KL Rahul) के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के एक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ फील्डिंग करते हुए केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल हो गए थे. अब उनकी जगह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) की टीम में ईशान किशन (Ishan Kishan) को चुन लिया गया है. भारतीय टीम 7 से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट का खिताब हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. लेकिन ईशान किशन के सेलेक्शन ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. आपको बता दें कि घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले मयंक अग्रवाल और ऋतुराज गायकवाड को राहुल के रिप्लेसमेंट का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था लेकिन अब ईशान किशन का नाम तय हो चुका है. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने दो दिन में ही गंवाया नंबर 1 का ताज, बाबर आजम की टीम को पछाड़ टॉप पर पहुंची यह टीम   

सबसे पहला सवाल ये है कि अगर ईशान किशन विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट टीम में सेकेंड च्वाइस भी नहीं थे, तो क्या उन्हें फाइनल खेलने का मौका मिलेगा? दूसरा सवाल ये है कि क्या ईशान किशन की जगह ऋद्धिमाल साहा को टीम में नहीं चुना जा सकता था. साहा वर्तमान आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं और अपने बल्ले से लगातार गुजरात टाइटंस के लिए रन बना रहे हैं. ऐसे कई सवाल है जो एक बार फिर से टीम चयन पर उठ रहे हैं. फिलहाल अब टीम लंदन में खेले जाने वाले फाइनल में फोकस करेगी और इस बार खिताब के साथ स्वदेश लौटना चाहेगी. 

किसे मिलेगा फाइनल खेलने का मौका? 

लेकिन जब तक 7 जून को टीम इंडिया ओवल में नहीं उतर जाती, तब तक ये सवाल रहेगा कि ईशान और भरत में से किसे मिलेगा मौका. सबसे पहले अगर बात करें ईशान की तो उन्होंने अभी तक कोई इंटरनेशनल टेस्ट नहीं खेला है, हालांकि भारतीय टीम और खिलाड़िओं के साथ वह ज्यादा समय बिता चुके हैं. उन्होंने 27 टी20 और 14 वनडे मैच खेले हैं. वहीं अगर बात केएस भरत की करें तो उन्होंने भारत के लिए 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 6 पारियों में बल्लेबाजी का भी मौका मिला है. हालांकि बल्ले से वह प्रभावित नहीं कर पाए हैं और आईपीएल में भी अभी तक वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं. फॉर्म, अनुभव और हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा की पहली पसंद ईशान किशन हो सकते हैं. 

WTC Final के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, रवि अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाई खिलाड़ी: सूर्यकुमार यादव, मुकेश कुमार और ऋतुराज गायकवाड. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement