Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'उसे इग्नोर किया जा रहा है', भारतीय टी20 टीम में चहल को नहीं चुने जाने पर भड़का पूर्व दिग्गज स्पिनर

Harbhajan Singh on Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल लंबे समय से भारत की वनडे और टी20 टीम से अंदर-बाहर हो रहे हैं. उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई हालिया टी20 सीरीज में नहीं चुना गया था.

Latest News
'उसे इग्नोर किया जा रहा है', भारतीय टी20 टीम में चहल को नहीं चुने जाने पर भड़का पूर्व दिग्गज स्पिनर

युजवेंद्र चहल टी20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लेग स्पिन ग्रैंडमास्टर युजवेंद्र चहल लंबे समय से भारत की वनडे और टी20 टीम में अंदर-बाहर हो रहे हैं. उन्हें ODI वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी वह भारतीय टीम में नहीं थे. साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें वनडे टीम में चुना गया था, लेकिन वह बेंच पर ही रहे. अफगानिस्तान के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में भी भारतीय टीम से चहल का नाम गायब था. टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज चहल को इस फॉर्मेट में नहीं चुने जाने पर पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन से ने हैरानी जताई है.

इसी साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस टूर्नामेंट से पहले भारत ने अपना आखिरी टी20 सीरीज खेल लिया है. इस सीरीज में चहल के नहीं खेलने पर ये मानकर चला जा रहा है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना जाएगा. हालांकि हरभजन का मानना है कि इस ग्लोबल टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में पहले स्पिनर के रूप में चहल का नाम होना चाहिए. 

आईएलटी20 के दौरान जब हरभजन से पूछा गया कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए किन टॉप तीन स्पिनरों को चुनेंगे, तो उन्होंने कहा, "मैं युजवेंद्र चहल को सबसे पहले चुनूंगा."

हरभजन ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा, "उसे इग्नोर किया जा रहा है. मुझे नहीं लगता कि ये बात उसे पता भी है. आज भी उससे बेहतर लेग स्पिनर देश में नहीं है. और मुझे नहीं लगता कि उससे ज्यादा चतुर स्पिनर कोई है. उसका दिमाग बहुत तेज है. मैं दूसरे स्पिनर को रूप में रवींद्र जडेजा को चुनूंगा. वॉशिंगटन सुंदर के रूप में एक ऑफ स्पिनर की भी जरूरत है. अब चयनकर्ता क्या सोचते हैं, मैनेजमेंट क्या सोचता है, यह अलग बात है."

उन्होंने आगे कहा, "वहां की पिचें काफी हद तक भारत जैसी ही होंगी. स्पिनर्स बड़ी भूमिका निभाएंगे. मैं कई बार वेस्टइंडीज दौरे पर गया हूं और मैंने देखा है कि वहां स्पिनरों के लिए हमेशा कुछ न कुछ होता है. लिहाजा, सही बॉलिंग अटैक चुनना महत्वपूर्ण है. आप परिस्थितियों से परे नहीं देख सकते क्योंकि वे उपमहाद्वीप के ही समान होंगी. आपको परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही टीम बनानी होगी. कम से कम तीन स्पिनर टीम में रखने होंगे."

यह भी पढ़ें: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले जुबानी जंग शुरू, अंग्रेज गेंदबाज ने कोहली को बताया ईगो वाला खिलाड़ी 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement