Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs WI: बवुमा ने विंडिज गेंदबाजों को जमकर कूटा, मैच में लगाए 7 छक्के और 11 चौके फिर भी नहीं मिली जीत

South Africa vs West Indies: वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 335 रन बनाए, जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 287 पर ही ढेर हो गई.

SA vs WI: बवुमा ने विंडिज गेंदबाजों को जमकर कूटा, मैच में लगाए 7 छक्के और 11 चौके फिर भी नहीं मिली जीत

sa vs wi 1st odi highlights temba bavuma hits century west indies beat south africa shai hope hundred  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनिवार को साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) के बीच खेले गए दूसरे वनडे (SA vs WI 2nd ODI) में टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) की 144 रन की पारी बेकार चली गई. 336 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम 287 रन पर ही ढेर हो गई. एक समय प्रोटियाज टीम ने 180 के स्कोर पर सिर्फ 2 विकेट गंवाया था. उन्हें बचे हुए 26 ओवर में सिर्फ 156 रन बनाने थे लेकिन आखिरी के 7 बल्लेबाज मिलकर टीम के लिए सिर्फ 45 रन जोड़ सके और साउथ अफ्रीका पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 48 रन से मुकाबला हार गई. वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. 

ये भी पढ़ें: मुल्ताल सुल्तान पर अकेले भारी पड़े शाहीन अफरीदी, पहले खेली तूफानी पारी फिर 4 बल्लेबाजों को किया आउट

वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ब्रैंडन किंग और काइल मायर्स ने टीम को शुरुआत अच्छी दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. 30 रन बनाकर काइल मायर्स आउट हुए. इसके बाद शामराह ब्रुक्स बिना खाता खोले और फिर  ब्रैंडन किंग भी चलते बने. 71 पर तीन विकेट गिर जाने के बाद निकोलस पूरन और कप्तान शाई होप ने पारी संभाली. पूरन भी 39 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. रोवमैन पावेल ने 46 रन बनाए और कप्तान का साथ निभाला. टेलएंडर्स के साथ मिलकर शाई होप ने टीम क 335 रन तक पहुंचा दिया. शाई होप 115 गेंदों में 7 छक्के और 5 चौकों की मदद से 128 रन बनाकर नाबाद रहे.

336 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत धमाकेदार रही और क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर टेम्बा बवुमा ने 8 ओवर में ही 70 के पार टीम का स्कोर पहुंचा दिया. डिकॉक 48 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 26 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके बाद टेम्बा बवुमा को किसी भी बल्लेबाज से साथ नहीं मिला. कप्तान ने एक छोर संभाल कर रखा और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे. टीम के आखिरी 7 विकेट 50 रन के भीतर गिर गए. बवुमा आखिर में 144 रन बनाकर आउट हुए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement