Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND 2nd Test: 'आप करो तो चमत्कार, हम करें तो...' सहवाग ने अंग्रेजों की बोलती कर दी बंद

South Africa vs India 2nd Test: केपटाउन के न्यूलैंड्स में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की और सीरीज भी बचा ली.

Latest News
SA vs IND 2nd Test: 'आप करो तो चमत्कार, हम करें तो...' सहवाग ने अंग्रेजों की बोलती कर दी बंद

वीरेंद्र सहवाग, फोटो क्रेडिट- ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेले गए केपटाउन टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने अपना पराक्रम दिखाया. इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने सिर्फ 60.1 ओवर की गेंदबाजी की और 20 विकेट चटका दिए. भारतीय पिचों और गेदंबाजों को लेकर लगातार सवाल उठाने वाले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर्स को वीरेंद्र सहवाग ने इस जीत के बाद करारा जवाब दिया है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम भारत और इंग्लैंड के बीच 2021 में खेले गए टेस्ट मैच का रिजल्ट सिर्फ दो दिन में ही आ गया था. इस मैच में भारत ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी. इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने 79.2 ओवर्स में ही दो बार आउट कर शानदार जीत हासिल की थी. जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर्स ने इस पिच को लेकर काफी हंगामा किया था. 

ये भी पढ़ें: केपटाउन में भी छाए रामलला, कभी स्टेडियम में सिया राम गूंजा तो कभी विराट बोले 'जय श्री राम'

साल 2022 में ब्रिसबेन के गाबा में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. जब गेंदबाजों ने विकेटों की झड़ी लगा दी थी. यही नहीं इतिहास के सबसे 5 छोटे मैच भी इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर खेले गए हैं. लेकिन जब कभी भारत में ऐसा कुछ होता है तो इन्हीं देश के क्रिकेटर्स को सबसे पहले पिच की शिकायत करनी होती है. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग इस बार चुप नहीं बैठे और भारत के जीतते ही उन्होंने एक मजेदार पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, आप करें तो चमत्कार और हम करें तो पिच खराब.'

सिराज और बुमराह ने मचाया गदर

केपटाउन में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के जादुई स्पैल से भारत ने टेस्ट इतिहास की अब तक के सबसे छोटे मैच में दक्षिण अफ्रीका पर सात विकेट की जीत हासिल की. इस जीत के साथ भारत से सीरीज को भी 1-1 से बराबरी पर खत्म कर दिया. बुमराह ने गुरुवार को यहां दूसरे और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन की सुबह ऐसा खतरनाक स्पैल डाला कि दक्षिण अफ्रीका का मध्यक्रम चरमरा गया और ऐडन मार्करम के शतक के बावजूद टीम लंच से ठीक पहले दूसरी पारी में 36.5 ओवर 176 रन पर ढेर हो गई. जिससे भारत को जीत के लिए 79 रन का लक्ष्य मिला. 

साउथ अफ्रीका बना हुआ है अभी भी अभेद किला 

यह लक्ष्य हालांकि सबसे मुश्किल पिच पर भी बहुत बड़ा नहीं था. यशस्वी जायसवाल तेजी से 28 रन बनाने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 16 रन और श्रेयस अय्यर ने नाबाद चार रन बनाकर भारत को 12 ओवर में ही जीत दिला दी. सिराज ने अपने करियर के बेस्ट स्पैल भी इसी मैच में डाला और 6 विकेट चटकाकर साउथ अफ्रीका की पहली पारी को 55 रन पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. महेंद्र सिंह धोनी (2010-11) के बाद दक्षिण अफ्रीका में सीरीज ड्रा कराने वाले रोहित शर्मा दूसरे कप्तान बन गए. हालांकि अभी भी भारत को साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज का इंतजार है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement