Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND 2nd Test: केपटाउन में भी छाए रामलला, कभी स्टेडियम में सिया राम गूंजा तो कभी विराट बोले 'जय श्री राम'

South Africa vs India 2nd Test: केपटाउन में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को सिर्फ 55 रन पर ढेर कर दिया, जिसमें मोहम्मद सिराज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

article-main

मोहम्मद सिराज, फोटो क्रेडिट- ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका और भारत के बीच केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने गदर मचा दिया. साउथ अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ अपने टेस्ट इतिहास में सबसे कम स्कोर पर आउट हो गई. भारत ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पहले स्पैल की शानदार गेंदबाजी की बदौलत आखिरी टेस्ट के पहले दिन दिन लंच से पहले दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 55 रन पर समेट दिया. सिराज ने 9 ओवर में तीन मेडन औवर डाले और 15 रन देकर छह विकेट झटके. जसप्रीत बुमराह ने आठ ओवर में एक मेडन और 25 रन देकर दो विकेट हासिल किए. मुकेश कुमार ने 2.2 ओवर की गेंदबाजी की और बिना रन दिए 2 विकेट झटके. इस दौरान स्टेडियम में 'राम सिया राम' गाना सुना गया. यही नहीं जब सिराज ने अपना 5वां विकेट हासिल किया तो विराट कोहली ने उन्हें जय श्री राम भी कहा. 

ये भी पढ़ें: सूर्या की चमक के आगे सब फेल, T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीतने की रेस में सबसे आगे

सबसे पहले स्टेडियम में राम सिया राम तब गुंजा जब साउथ अफ्रीका के लोवर ऑर्डर बल्लेबाज केशव महाराज बल्लेबाजी करने आए. मोहम्मद सिराज ने जब मार्को यानसन को आउट किया तो केशव महाराज बल्लेबाजी के लिए आ रहे थे. तभी स्टेडियम में राम सिया राम का गाना गुंज उठा. उसी समय विराट कोहली ने मोहम्मज सिराज को इशारा करते हुए जय श्री राम कहा. मानो वे सिराज से कह रहे हों कि आज उनकी हर गेंद तीर की तरह निकल रही हो. 

इस मुकाबले में भारत ने 55 रन पर साउथ अफ्रीका को ढेर किया तो प्रोटियाज गेंदबाजों ने भारत की पहली पारी को 153 रन पर समेट दिया. भारत बुधवार को यहां दूसरे और आखिरी टेस्ट के पहले दिन अपना पहली पारी के बाद 98 रन की बढ़त हासिल हो गई है. भारत ने चाय तक चार विकेट पर 111 रन बना लिए थे लेकिन चाय के बाद उसने 153 रन के स्कोर पर बाकी बचे छह विकेट गंवा दिए. भारत के लिए तीन बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचे जिसमें विराट कोहली ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और नानड्रे बर्गर ने तीन तीन विकेट चटकाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement