Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs ENG ODI: Archer की गेंद या Miller का बल्ला, साउथ अफ्रीकी पिच पर होगा भरपूर एक्शन, 27 जनवरी के लिए रहें तैयार

South Africa vs England Pitch Report: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा.

SA vs ENG ODI: Archer की गेंद या Miller का बल्ला, साउथ अफ्रीकी पिच पर होगा भरपूर एक्शन, 27 जनवरी के लिए रहें तैयार

sa vs eng 1st odi pitch report mangaung oval bloemfontein pitch analysis south africa vs england jofra archer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्डकप (ICC T20 World Cup) का खिताब जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) शुक्रवार से अपने मिशन वनडे वर्ल्डकप (Mission ICC Cricket World Cup) की शुरुआत करने जा रही है. टीम साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. टीम में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की वापसी हो रही है. टी20 वर्ल्डकप से बाहर रहने के बावजूद इंग्लैंड की टीम विश्व चैंपियन बनने में सफल रही थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मुकाबले खेलने के लिए इंग्लैंड की टीम ब्लूमफोटेन (Bloemfontein) के मैंगाउंग ओवल (Mangaung Oval) में उतरेगी. चलिए जानते हैं यहां की पिच कैसी है और किसके लिए मददगार है. 

SA vs ENG ODI: लौट आया Hardik Pandya का सिर और Steve Smith की कोहनी तोड़ने वाला गेंदबाज, साउथ अफ्रीका की नींदे उड़ी

मैंगाउंग ओवल में पहला वनडे मुकाबले 1992 में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेला गया था. इस मैदान पर आखिरी वनडे तीन साल पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. इस मैदान पर बल्लेबाजों के लिए थोड़ी मदद होती है. इस मैदान पर टेस्ट में हेंसी क्रोनिए ने 251 रन बनाए थे. ऐसे में जोस बटलर और हैरी ब्रुक जैसे बल्लेबाज इस पिच पर जमकर रन बरसा सकते हैं. 

दोनों टीमों में हैं कई खतरनाक गेंदबाज

हालांकि दोनों टीमों में जिस तरह के गेंदबाज हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि बल्लेबाजों को ज्यादा आजादी नहीं मिलने वाली है. जोफ्रा आर्चर लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. वह अपने आप को प्रूफ करना चाहेंग. दूसरी ओर सैम करन, डेविड विली और क्रिस वोक्स जैसे गेंदबाज भी अपनी फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे. साउथ अफ्रीका के लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया और कागिसो रबाडा की रफ्तार इंग्लैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा लेती नजर आएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement