Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SA: न्यूजीलैंड के सामने कैसा है साउथ अफ्रीका का वनडे रिकॉर्ड? जानें किस टीम का पलड़ा भारी

NZ vs SA: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 32वां मुकाबला 1 नवंबर को दोपहर 2 बजे खेला जाएगा.

article-main

nz vs sa head to head records world cup 2023 new zealand vs south africa live streaming trent boult de kock
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 1 नवंबर बुधवार को दोपहर 2 बजे खेला जाएगा. यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि दोनों ही टीमें अंक तालिका में टॉप है. ऐसे में कोई एक टीम जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफायर की राह अपनी आसान करेगी.  अफ्रीका टीम अपना पिछला मैच जीत कर आ रही है. वहीं न्यूजीलैंड अपना पिछला मैच हार कर आ रही है. चलिए जानते हैं कि दोनों टीमें के वनडे रिकॉर्ड्स कैसे हैं और किस टीम का पलड़ा भारी है. 

यह भी पढ़ें-  कौन सी टीम सेमीफाइनल की और बढ़ाएगी कदम? न्यूजीलैंड और अफ्रीका के बीच होगा भिड़ंत

साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने ज्यादातर मुकाबला में 350 से अधिक का स्कोर भी बनाया है. अफ्रीका के बल्लेबाजी काफी शानदार फॉर्म में है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम भी लगातार वर्ल्ड कप में अच्छा कर रही है. ऐसे में दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है. इस जीत से दोनों टीमें सेमीफाइनल में क्वालीफायर की रेस में आगे बढ़ना चाहती है. 

किस टीम का पलड़ा भारी

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका ने एक दूसरे से अब तक कुल 71 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान अफ्रीका ने 41 मैचों में जीत दर्ज की है, जबिक न्यूजीलैंड ने सिर्फ 25 मैच जीते हैं. हालांकि 5 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है. ऐसे में अफ्रीका ने कीवी पर अपना दबदबा बनाया हुआ है. अब देखना यह है कि अफ्रीका अपना दबदबा बनाए रखता है या न्यूजीलैंड वापसी करती है. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.

अंक तालिका में कहां हैं न्यूजीलैंड और अफ्रीका

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में अब तक 6 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी है. टीम ने इंग्लैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत मिली है. वहीं साउथ अफ्रीका ने अब तक 6 मैचों में पांच जीत मिली है. टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ हार मिली और श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement