Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs BAN: बांग्लादेश का ऐतिहासिक कारनामा, न्यूजीलैंड को उन्हीं के घर में 9 विकेट से चटाई धूल

NZ vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में 9 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

Latest News
article-main

nz vs ban 3rd odi highlights bangladesh create history beat newzealand in their home first time in odi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी है. भले ही न्यूजीलैंड 2-1 से वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है, लेकिन बांग्लादेश ने तीसरे वनडे मुकाबलों को जीतकर इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश ने इस मैच को 9 विकेट से अपने नाम कर लिया है. टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहज 16वें ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर ही मुकाबला जीत लिया है. 

यह भी पढ़ें- Bajrang Punia ने लौटाया पद्मश्री सम्मान, PM मोदी के आवास के सामने रखा पुरस्कार, देखें Video

बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मुकाबला आज यानी 23 दिसंबर को खेला गया, जिसे बांग्लादेश ने 9 विकेट से अपने नाम कर लिया है. टीम ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड को उसी के घर में शिकस्त दी है. इससे पहले बांग्लादेश एक बार भी कीवियों को उनके घर में हरा नहीं पाई है. बंगाल टाइगर्स ने इस जीत के साथ पूरी महफिल अपने नाम कर ली है. भले ही टीम को 1-2 से सीरीज गवानी पड़ी है, लेकिन तीसरा मुकाबला जीतने के बाद टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर हैं. 

ऐसा रहा मुकाबला

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मुकाबला नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला गया था, यहां मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, जो उनके हित में साबित हुआ. न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था और टीम 31.4 ओवरों में सिर्फ 98 रनों पर ही सिमट गई. कीवी बल्लेबाज 100 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके. कीवी टीम के लिए विल यंग ने 26 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली है. बांग्लादेश की ओर से शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन शाकिब और सौम्या सरकार ने 3-3 विकेट झटके थे, जबकि मुस्तिफिजुर ने सिर्फ 1 विकेट लिया था. 

वहीं बांग्लादेश को 50 ओवरों में 99 रनों की छोटा लक्ष्य मिला था. टीम ने इस टारगेट को मेहज 15.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया. इस दौरान टीम ने सिर्फ ही विकेट गवाया था. टीम के लिए सौम्या सरकार और अनामुल ओपनिंग करने उतरे और दोनों के बीच 15 रनों की नाबाद साझेदारी भी हुई, लेकिन बाद में सौम्या रिटायर हो गए थे. उसके बाद नजमुल हुसैन शंटो ने अनामुल हक 50 गेंदों में 69 रनों की शानदार साझेदारी निभाई थी. लेकिन 13वें ओवर में अनामुल ने अपना विकेट गला दिया था. हालांकि लिट्टन दास ने 1* और नजमुल हुसैन शंटो ने 51* ने अपनी नाबाद पारी के साथ 1 विकेट के नुकसान पर टीम ऐतिहासिक जीत दिलाई. 

न्यूजीलैंड ने सीरीज को किया अपने नाम

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसे कीवी टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है. मेजबान टीम ने सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की थी और सीरीज पर कब्जा कर लिया था. टीम ने पहला वनडे DLS मैथ्ड के तहत 44 रनों से अपने नाम किया, जबकि दूसरे मैच में टीम को 7 विकेट से जीत मिली थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement