Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL Asia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ उतरते ही ये उपलब्धि हासिल करेंगे रोहित शर्मा, धोनी-सचिन के क्लब में होंगे शामिल

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का फाइनल मैच आज तीन बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच कप्तान रोहित शर्मा एक अहम रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के खिताब के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma 250 ODI) की कप्तानी वाली टीम इंडिया मेजबान श्रीलंका से भिड़ने (India vs Sri Lanka Asia Cup 2023 Final Match) वाली है. श्रीलंका सुपर फोर के मुकाबले में टीम इंडिया को कठिन चुनौतियां दे चुकी है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में एक खास उपलब्धि हासिल करने वाले हैं. इस मैच के लिए मैदान पर उतरने के साथ ही रोहित शर्मा अपना 250वां वनडे खेलने वाले प्लेयर बन जाएंगे. इसके साथ ही वो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के क्लब में शामिल हो जाएंगे. 

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 के फाइनल मैच के लिए मैदान पर उतरते ही 250वां वनडे खेलने वाले प्लेयर्स है. रोहित शर्मा यह मुकाम हासिल करने वाले 9वें भारतीय क्रिकेटर होंगे. बता दें कि सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले भारतीय प्लयेर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर टीम इंडिया के दिग्गज और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं.

यह भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ उतरते ही ये उपलब्धि हासिल करेंगे रोहित शर्मा, धोनी-सचिन की करेंगे बराबरी

सचिन ने खेले हैं सबसे ज्यादा वनडे मैच

250 वनडे खेलने के साथ ही रोहित शर्मा का नाम सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, विराट कोहली, युवराज सिंह जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो जाएगा. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 463 वनडे मैच खेले. सचिन के बाद लिस्ट में एमएस धोनी का नाम है, जिन्होंने भारत के लिए 347 वनडे मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में भिड़े बाबर आजम और शाहीन अफरीदी, हंगामें के बीच क्यों कूदे रिजवान?

कैसा रहा है रोहित शर्मा का वनडे करियर

रोहित शर्मा के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 249 वनडे मैचों में 242 पारियों में 10,031 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उनका एवरेज 48 का रहा है. रोहित शर्मा अब तक कुल 51 हाफ सेंचुरी और 30 वनडे शतक लगा चुके हैं. वनडे क्रिकेट में सबसे लंबी इनिंग खेलने का रिकॉर्ड रोहित के नाम ही है, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ साल 2014 में 264 रन बना पाए थे. यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे तोड़ पाना किसी भी प्लेयर्स के लिए बेहद मुश्किल है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement