Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL Asia Cup: अगर रिजर्व डे के दिन भी नहीं हुआ मैच तो कैसे होगा एशिया कप के चैंपियन का फैसला?

India vs Sri Lanka: भारत श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल खेला जाना है लेकिन इस मैच पर बारिश का साया है जिसके चलते मैच के रिजर्व डे के दिन पोस्टपोन हो चुका है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (India vs Sri Lanka Final) भारत-श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले भारत-श्रीलंका 7 बार एशिया कप में भिड़ चुके हैं. ऐसे में आज 8वां ऐतिहासिक मुकाबला केला जाएगा. ऐसे में फाइनल मुकाबले में पर बारिश की संभावनाएं काफी ज्यादा है, जिसके चलते फाइनल मैच रिजर्व डे के दिन पोस्टपोन होने की भी संभावनाएं है. अब सवाल यह उठता है कि अगर रिजर्व डे यानी सोमवार को भी बारिश हुई तो एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के चैंपियन का फैसला कैसे होगा. 

बता दें कि एशिया कप 2023 में बारिश के चलते कई मुकाबले प्रभावित हुए हैं और मैचों का नतीजा डकवर्थ लुईस के जरिए निकाला गया है. ग्रुप स्टेज से लेकर सुपर-4 राउंड तक मैच लगातार बारिश की वजह से प्रभावित हुए थे. भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज में मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था. वहीं, नेपाल के खिलाफ मैच में भी बारिश ने खलल डाला था.

यह भी पढ़ें- एशिया कप की ट्रॉफी उठाने के लिए श्रीलंका से भिड़ेगा भारत, जानें कब और कहां फ्री में देखें लाइव मैच

आज है भारी बारिश का अनुमान

ऐसे में आज के भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच को लेकर Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार, बारिश की संभावना 90% तक है. ऐसे में अगर बारिश ज्यादा होती है तो अंपायर्स ओवर में कटौती कर सकते हैं और फिर भी यदि मैच पूरा नहीं हो पाता है तो फिर मैच रिजर्व डे के लिए टाला जा सकता है.

रिजर्व डे के दिन मैच वहीं से शुरू होगा जहां पिछले दिन खत्म हुआ होगा. वहीं सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले के रिजर्व डे के दिन भी बारिश हुई तो फिर एशिया कप के फाइनल में चैंपियन टीम का फैसला होगा.

यह भी पढ़ें- कोलंबो से टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के लिए आया खुशियों का बुलावा, जानें क्या है इसकी खास वजह

रिजर्व डे के दिन हुई बारिश तो कैसे होगा फैसला

बता दें कि 18 सितंबर को दिन में बारिश की संभावना 69 प्रतिशत और रात में 92 प्रतिशत तक है. बादल छाए रहने की उम्मीद है। ऐसे में अगर रिजर्व डे पर 20-20 ओवर का खेल भी पूरा नहीं होता है तो फिर एशिया कप की ट्रॉफी ड्रॉ हो जाएगी और संयुक्त रूप से दोनों टीमों को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement