Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND 1st Test Day 3 Score: 35 ओवर में खत्म हुआ टीम इंडिया का खेल, पारी और 32 रन से मिली हार

SA vs IND 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने तीसरे दिन ही हथियार डाल दिए और मुकाबला हार गई.

Latest News
SA vs IND 1st Test Day 3 Score: 35 ओवर में खत्म हुआ टीम इंडिया का खेल, पारी और 32 रन से मिली हार

SA vs IND 1st Test Day 3, Photo Credit- Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया, जहां मेजबानों ने अपना दबदबा कायम रखा और टीम इंडिया को पारी और 32 रन से करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले में भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए, जिसमें केएल राहुल का शतक शामिल था. साउथ अफ्रीका ने 408 रन बनाकर 163 रन की बढ़त हासिल कर ली. दूसरी पारी में भारतीय टीम 131 रन पर ही ढेर हो गई. विराट कोहली ने 76 रन की पारी जरूर खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला.  

SA vs IND 1st test day 3: अपडेट्स के लिए यहां पढ़ें

पारी और 32 रन से हार गई टीम इंडिया

भारतीय टीम सेंचुरियन में पूरे तीन दिन भी नहीं टिक पाई और मुकाबला हार गई. दूसरी पारी में तो सिर्फ 34.1 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई. इस हार के साथ अब टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का इंतजार और बढ़ गया है. अब ये सीरीज या तो साउथ अफ्रीका जीतेगी या ड्रॉ होगा. 

पारी की हार से एक विकेट दूर साउथ अफ्रीका

मोहम्मद सिराज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं और अब भारतीय टीम पारी की हार से सिर्फ एक विकेट दूर है. विराट कोहली अभी भी 67 रन बनाकर नाबाद हैं. 

बुमराह भी लौटे पवेलियन

भारतीय टीम को आठवां झटका लग गया है. जसप्रीत बुमराह बिना रन बनाए रन आउट हो गए हैं. विराट कोहली अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं. भारतीय टीम अभी भी साउथ अफ्रीका की पहली पारी से 50 रन पीछे है. 

भारत को लगा सातवां झटका

शार्दुल ठाकुर भी आउट हो गए हैं. 8 गेंदों में 2 रन बनाकर वह रबाडा की गेंद पर गली में लपके गए. भारत ने 17 गेंदों के अंदर तीन विकेट गंवा दिए हैं.

कोहली का अर्धशतक, क्या भारत को पारी की हार से बचा पाएंगे?

मिडविकेट की दिशा में खूबसूरत चौका जड़कर विराट कोहली ने 61 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 30वां पचासा है. हालांकि इसकी खुशी उन्हें ज्यादा नहीं होगी, क्योंकि भारत पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है. अब देखना है कि किंग कोहली पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ भारत को कहां तक पहुंचा पाते हैं.

दो गेंदों पर गिरे दो विकेट

केएल राहुल के आउट होने के बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे आर अश्विन गोल्डेन डक पर आउट हो गए हैं. वह भी शरीर से दूर खेल बैठे और गली में लपके गए. लगातार दो गेंदों पर दो विकेट गंवाने के कारण भारत पर पारी की हार का खतरा मंडराने लगा है.

100 रन के भीतर भारत की आधी टीम पवेलियन वापस

भारत की पहली पारी के हीरो केएल राहुल आउट हो गए हैं. नांद्र बर्गर की शरीर से दूर जाती गेंद को खेलने के प्रयास में राहुल दूसरे स्लिप में कैच दे बैठे हैं. इसी के साथ भारती की आधी टीम पवेलियन वापस लौट गई है.

श्रेयस ने फिर किया निराश, 6 रन बनाकर आउट

भारतीय बैटिंग लाइनअप दूसरी पारी में भी लड़खड़ा गई है. श्रेयस अय्यर सिर्फ 6 रन बनाकर मार्को यानसन की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए हैं. विराट कोहली 34 रन बनाकर नाबाद हैं तो पहली पारी में शतक जड़ने वाले केएल राहुल उनका साथ देने आए हैं.  

गिल भी सस्ते में आउट

सेंचुरियन में भारतीय टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. टीम ने 53 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए हैं. शुभमन गिल 26 रन बनाकर मार्को यानसन की गेंद पर आउट हुए. अब विराट कोहली और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं. 

जायसवाल भी सस्ते में लौटे पवेलियन

13 के स्कोर पर भारतीय टीम के दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए हैं. रोहित शर्मा 0 और जायसवाल 5 रन बनाकर आउट हुए. जायसवाल को नांद्रे बर्गर ने विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई. अब क्रीज पर विराट कोहली और शुभमन गिल मौजूद हैं. 

भारत को लगा पहला झटका

टेस्ट में रोहित शर्मा का खराब फॉर्म जारी है. पहली पारी में 5 रन बनाकर आउट होने वाले कप्तान दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल सके और कगिसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड हो गए. अब शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए हैं. 

साउथ अफ्रीका 408 पर ऑलआउट

साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान चोट की वजह से बल्लेबाजी करने नहीं आ सके और 9 विकेट गिरते ही टीम ऑलआउट हो गई. बुमराह ने 4 विकेट हासिल किए तो सिराज को दो सफलता मिली. मार्को यानसन 84 रन बनाकर नाबाद रहे. अब साउथ अफ्रीका के पास 163 रन की बढ़त है जो भारत की मुश्किलें बढ़ा सकती है. 

400 के पार साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की टीम 400 के पार पहुंच गई है. मार्को यानसन अभी भी 77 रन बनाकर नाबाद हैं और नांद्रे बर्गर 7 गेंद खेलकर उनका साथ निभा रहे हैं. अब तक बुमराह ने 3, सिराज ने 2, ठाकुर, कृष्णा और अश्विन ने एक एक विकेट लिए हैं. 

भारत को मिली 7वां सफलता

रविचंद्रन अश्विन ने जिराल्ड कोएट्जी को आउट कर भारतीय टीम को सफलता दिला दी है. साउथ अफ्रीका ने 100 खेलने के बाद 392 रन बना लिए हैं. मार्को यानसन 72 और कगिसो रबाडा 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

डीन एल्गर को शार्दुल ने भेजा पवेलियन

भारतीय टीम को तीसरे दिन पहली सफलता शार्दुल ठाकुर ने दिलाई है. ठाकुर ने डीन एल्गर को 185 के स्कोर पर विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों कैच करवाकर पवेलियन की राह दिखाई. साउथ अफ्रीका ने अब तक 366 रन बना लिए हैं ौर उनकी कुल बढ़त 121 रन की हो चुकी है. 

डीन एल्गर के 150 रन पूरे

डीन एल्गर खेल के तीसरे दिन भी क्रीज पर जमे हुए हैं और अपने 150 रन पूरे कर लिए हैं. उनकी इस पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने 300 के स्कोर को भी पार कर लिया है और अब बड़ी बढ़त की ओर बढ़ रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement