Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रहाणे और पुजारा की हो सकती थी भारतीय टीम में वापसी लेकिन फिर रोहित शर्मा ने लिया ये फैसला

India vs England Test Series 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में विराट कोहली नहीं खेलेंगे, जिनकी जगह रजत पाटिदार को मौका दिया गया है.

Latest News
रहाणे और पुजारा की हो सकती थी भारतीय टीम में वापसी लेकिन फिर र��ोहित शर्मा ने लिया ये फैसला

Ajinkya Rahane And Cheteshwar Pujara

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे में से किसी एक को मौका मिल सकता था. हालांकि बाद में चयनकर्ताओं और कप्तान ने युवाओं को पहले मौका देने का फैसला किया, जिसकी वजह से न रहाणे की टीम में वापसी हुई न ही पुजारा जगह बना पाए. रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज से पहले अपनी टीम के बारे में भी कई बाते कीं. आपको बता दें कि भारतीय टीम को अपनी धरती पर आखिरी टेस्ट सीरीज में हार साल 2012 में मिली थी. जब 4 मैचों की सीरीज को एलिस्टर कुक की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने 2-1 से अपने नाम किया था. 

    ये भी पढ़ें: 43 साल की उम्र में रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में भी बनाई जगह

    भारतीय टीम को घर में हराना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम ‘अपराजेय’ नहीं है और इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज मे हराने के लिए लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना होगा. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से यहां हो रहा है. रोहित ने कहा कि उनका फोकस टीम की रणनीति पर होगा. भारत को आखिरी बार अपनी धरती पर 2012 में एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. उसके बाद से भारत ने लगातार 16 सीरीज जीती हैं जिनमें सात में ‘क्लीन स्वीप’ किया है.

    केपटाउन में मिली जीत से बढ़ेगा टीम का मनोबल

    रोहित ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘ ‘मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं. हम ऐसा सोचना नहीं चाहते. पिछले एक दशक में जो भी रिकॉर्ड हो, वह इस बात की गारंटी नहीं है कि हम यह सीरीज भी जीतेंगे. हमें इसके लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’’ रोहित ने यह भी कहा कि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास बढा है. उन्होंने कहा, ‘‘केपटाउन में मिली जीत अच्छी थी लेकिन यह मैच हैदराबाद में है. हालात अलग हैं और विरोधी टीम भी लेकिन उस जीत से आत्मविश्वास काफी बढा है जो इस सीरीज में काम आयेगा.’’ 

    इस वजह से नहीं मिला पुजारा और रहाणे को मौका

    रोहित शर्मा ने कहा, "हमने कोहली की कमी को पूरा करने के लिए एक अनुभवी खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के बारे में सोचा लेकिन लेकिन फिर हम युवाओं को कब मौका देंगे क्योंकि हम नहीं चाहते कि वे विदेशों में सीधे तौर पर सामने आएं." आपको बता दें कि विराट कोहली पहले दो टेस्ट के लिए इस सीरीज से बाहर हो गए हैं, जिसके लिए रजत पाटिदार को मौका दिया गया है. 

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement